डॉग बाइट डैथ केस: 9 दिन बाद आई लीगल ओपिनियन की याद, FIR दर्ज

Tuesday, Jun 26, 2018 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): सैक्टर-18 स्थित पार्क में डेढ़ साल के मासूम आयुष को आवारा कुत्तों द्वारा नोच कर मार डालने के 9 दिन बाद पुलिस को याद आया कि लीगल ओपिनियन ले लिया जाए। सोमवार को पुलिस ने डिप्टी डिस्ट्रिक अटार्नी अतुल सेठी से ओपिनियन मांगा, जिन्होंने तुरंत पुलिस को सुझाया कि एफ.आई.आर. दर्ज हो सकती है। 

 

इसके बाद पुलिस ने थाना सैक्टर-19 में एफ.आई.आर. दर्ज कर ली। इसमें धारा 289 और 304 ए लगाई गई है। पुलिस का कहना है कि अभी एफ.आई.आर. अज्ञात के खिलाफ है लेकिन जांच में जो अधिकारी इस मामले में कसूरवार पाया जाएगा, उसका नाम जोड़ दिया जाएगा। 

 

गौरतलब है कि आयुष के परिजन उसकी मौत के बाद लगातार इस मामले में जिम्मेदार निगम अधिकारियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे और अपनी इस मांग को लेकर ही उन्होनें अभी तक आयुष के शव का पोस्टमार्टम तक नहीं करवाया था। मामला हाईकोर्ट में भी जा चुका है। प्रशासन व पुलिस को 4 जुलाई को जवाब दाखिल करना है।

 

आज पोस्टमार्टम होने की उम्मीद  
मृतक आयुष के परिजनों ने ऐलान किया था कि जिन अधिकारियों की लापरवाही से उनके बेटे की मौत हुई है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए, तभी वह बच्चे का संस्कार करेंगे। थाना पुलिस ने शिकायत लेने के बाद इस केस में उसी समय लीगल ओपिनियन लेने के जहमत नहीं उठाई थी और बच्चे का शव अंतिम संस्कार की बाट जोट रहा था जिसका मंगलवार को पोस्टमार्टम होने की उम्मीद है। 

 

वहीं इस बारे में एक संगठन के चेयरमैन अविनाश शर्मा ने डी.आई.जी. ओ.पी. मिश्रा को ईमेल पर शिकायत दी है। शिकायत में आरोप लगाया है कि वे आयुष के परिवार का साथ दे रहे हैं, इसी बात को लेकर सैक्टर-19 थाना पुलिस और कई अधिकारी उसके खिलाफ हो गए हैं। सोमवार दोपहर कुछ पुलिसकर्मी उसके घर पहुंचे और उसके परिवार और जानकारों को धमकी देकर आए गए कि वे आयुष के परिवार का साथ देना छोड़ दें।   

Punjab Kesari

Advertising