गर्भपात के लिए मांगे 20 हजार रुपए! वीडियो वायरल, डॉक्टर रूम सील

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 09:34 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : पंचकूला के सैक्टर-6 स्थित सिविल अस्पताल की एक डॉक्टर का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह गर्भपात के लिए 20 हजार रुपए मांगते हुए नजर आ रही हैं। डॉक्टर कह रही है कि बच्चा 4 माह का है और नोच-नोच कर तो वह निकलेगा नहीं। पूरा-पूरा जैसे डिलीवरी होती है, वैसे ही होगा। इसलिए मैं आपको कह रही हूं आप आ जाना। 

PunjabKesari

जब सामने मौजूद व्यक्ति ने पूछा कि खर्चा कितना आएगा तो उनका जवाब था कि कम से कम ट्वेंटी के आसपास आ जाएगा और वह घर पर यह काम करेंगी। जो टैबलेट मैं अभी दे रही हूं, वह खा लो और दूसरी टैबलेट जो मैं मंगवा रही हूं, वो मैं बता रही हूं कि कैसे खानी है। आपने कल मेरे घर एक बजे पहुंच जाना है, ताकि मैं चार बजे तक ऑपरेशन कर दूं। आप इस बारे में किसी को मत बताना। 

PunjabKesari

आपको पता है कि प्राइवेट में 40-40 हजार रुपए लेते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद गायनी वार्ड की डॉ. पूनम भार्गव के रूम व रिकॉर्ड को अस्पताल प्रशासन ने सील कर दिया है। जानकारी के अनुसार सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड स्थित कमरा नंबर-24 में डॉ.पूनम भार्गव बैठती हैं। बताया जा रहा है कि यह  वीडियो किसी व्यक्ति ने पिछले दिनों बनाया और अस्पताल के आलाधिकारियों को दे दिया। इसके बाद कमरा नंबर-24 को सील कर दिया गया और ओ.टी. में डॉक्टर के ड्रॉर को भी सील कर दिया है। 

जांच में पता चलेगा क्या है सच :
सूत्रोंं की मानें तो मामला एन.डी.पी.टी. एक्ट और एम.टी.पी. यानी के अवैध रूप गर्भपात से जुड़ा हो सकता है। यह भी बताया जा रहा है कि हो सकता है कि कमरे में प्राइवेट प्रैक्टिस करवाई जाती हो।

PunjabKesari

बहरहाल इंक्वायरी पूरी होने के बाद ही डॉ. की भूमिका साफ हो पाएगी। अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टर पूनम भार्गव के कमरे को सील कर दिया है और अस्पताल प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है।

अभी इंटरनल इंक्वायरी चल रही है : सी.एम.ओ.
सूचना मिलते ही सैक्टर-5 थाना के एस.एच.ओ. व सैक्टर-7 पुलिस चौकी इंचार्ज भी अस्पताल पहुंचे लेकिन अस्पताल प्रशासन न कोई शिकायत नहीं दी। पहले अस्पताल प्रशासन अपने स्तर पर जांच करेगा। वहीं सी.एम.ओ. डॉ. जसजीत कौर का कहना है कि मामला विभागीय जांच का है। अभी इंटर्नल इन्क्वायरी चल रही है। वीडियो मिलने के बाद डॉ. के रूम को सील कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News