डाक्टर अपनी की ड्यूटी छोड़ हैल्थ विभाग में कर रहे कलर्क का काम

Tuesday, Jun 12, 2018 - 12:45 PM (IST)

मोहाली (कुलदीप ): पंजाब सरकार द्वारा भले ही ‘मिशन तंदरुस्त’ जैसी स्कीमें चालू करके लोगों को तंदरुस्त करने का प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन इन प्रयासों में उस समय कमी नजर आ रही है जब अस्पतालों में डाक्टरों की भारी कमी पाई जा रही है। ऐसा ही उदाहरण सिविल अस्पताल मोहाली से मिलती है। 

 

इस सिविल अस्पताल में डाक्टरों की कमी है, लेकिन विडंबना ये है कि अस्पताल के कई डाक्टर अपनी की ड्यूटी छोड़ हैल्थ विभाग के आफिसों में कलर्क का काम कर रहे हैं। अगर सिविल अस्पताल के सूत्रों की मानें तो इस समय चार डाक्टर पंजाब हैल्थ सिस्टम्ज कार्पोरेशन फेज-6 मोहाली के ऑफिस में डैपुटेशन पर तैनात हैं। जिसमें से एक महिला डाक्टर सिविल सर्जन ऑफिस में तैनात है,उसे वेतन सिविल अस्पताल की ओर से दिया जा रहा है। 

 

सूत्र ये भी बताते हैं कि सिविल अस्पताल मोहाली में एमरजैंसी मैडीकल अफसरों (ई.एम.ओ.) की कुल 16 पोस्टें हैं जिन में से चार डाक्टर अस्पताल में काम न करके प्रशासनिक काम काज पर चल रहे हैं। भले ही अस्पताल प्रबंधन द्वारा इन चारों डाक्टरों को अस्पताल की ओर से वेतन देना बंद कर दिया गया है लेकिन अस्पताल में डाक्टरों की कमी तो चल ही रही है। इन के अलावा कुछ डाक्टरों की वी.वी.आई.पी. ड्यूटियां एयरपोर्ट पर लगती रहती हैं।

 

अन्य डाक्टरों पर बढ़ा बोझ 
डाक्टरों की कमी कारण जहां अस्पताल में आने वाले मरीजों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है वहीं अस्पताल में तैनात बाकी डाक्टर भी परेशान हैं। इन डाक्टरों की परेशानी का कारण ये है कि उन्हें छुट्टी लेने में भी काफी दिक्कत आ रही है।

Punjab Kesari

Advertising