एयरफोर्स के सौ मीटर के दायरे में न करें कोई निर्माण, लगवाए बैनर

Monday, Feb 18, 2019 - 07:51 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र): चंडीगढ़ एयरफोर्स से सौ मीटर के दायरे में हुए निर्माण को लेकर तो चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा कार्रवाई की ही जा रही है, वहीं आगे लोग कोई निर्माण न करें, इसके लिए भी प्रशासन ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। 

 

प्रशासन ने सोमवार को एयरफोर्स के आसपास के एरिया में बैनर लगवा दिया, जिसमें निर्देश दिए गए हैं कि इस एरिया में कोई भी निर्माण आगे न किया जाए। एयरफोर्स के सौ मीटर के दायरे में गांव बेरमाजरा, बहलाना और करसान (रामदरबार कालोनी) और अन्य गांवों का एरिया आता है। इन सभी गांवों में ही अवेयरनैस के लिए ये बैनर लगवाए गए हैं। 

 

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को कई जगह पर उन्होंने बैनर लगवाए, ताकि लोग यहां आगे कोई निर्माण न करें। पहले यहां 100 मीटर के दायरे में लोगों ने काफी निर्माण किया हुआ है, जिस पर विभाग कार्रवाई करने की तैयारी भी कर रहा है। प्रशासन ने साफ किया है कि इस संबंध में खसरा नंबर आदि लोग सैक्टर-17 संपदा कार्यालय में सोमवार से शुक्रवार के बीच चैक कर सकते हैं। 

 

नाम से भेजे जाएंगे नोटिस
गौरतलब है कि इससे पहले प्रशासन ने अपना सर्वे पूरा करने के बाद 100 मीटर के दायरे में सभी घरों को नोटिस भी भेजे थे। आखिर में प्रशासन ने नाम से नोटिस भेजने हैं, जिसके बाद ही इस संबंध में अंतिम कार्रवाई की जानी है। वहीं मार्कीट कमेटी के पूर्व डायरैक्टर और बहलाना निवासी जीत सिंह ने बताया कि 

 

आगे के लिए लोग निर्माण नहीं करेंगे, लेकिन जिन्होंने पहले निर्माण किया हुआ है, उन्हें राहत दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग यहां कई वर्षों से रह रहे हैं और पूरी अप्रूवल लेकर ही लोगों ने यहां निर्माण किया हुआ है, इसलिए कोई भी कार्रवाई से पहले इन सभी बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए।


 

pooja verma

Advertising