हीटर लगाकर न गर्म किया जाए खाना, AC, कूलर व फ्रिज बंद करके जाएं कर्मी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 14, 2017 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़ (हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी में आगजनी की घटनाओं के बाद मंगलवार को पी.यू. के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक के दौरान सुपरिंटैंडैंट से लेकर ए.आर.-डी.आर. को कड़े निर्देश दिए गए। बैठक में जरूरी दस्तावेज सुरक्षित रखने को लेकर भी चर्चा हुई। गत 14 मई को पी.यू. में आग लगने से कई अहम दस्तावेज जल गए थे। बैठक में वी.सी. प्रो. अरुण ग्रोवर ने निर्देश दिए कि कहीं भी हीटर लगाकर खाना गर्म न करें या चाय आदि न बनाएं। वी.सी. ने कहा कि अगर फिर भी किसी को खाना गर्म या किसी अन्य जरूरत के लिए बिजली उपकरण की जरूरत महसूस होती है तो इसके लिए बिल्डिंग में कहीं पर एक पैंटरी की व्यवस्था की जा सकती है। 

 

कर्मियों और अधिकारियों से कहा गया कि अगर कोई भी अपने पास किसी बिजली की तार को नंगा या ढीला पाता है तो तुरंत जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारी को दी जाए। बैठक में रजिस्ट्रार ने हिदायत दी कि विभाग से काम खत्म जाते समय  सभी ए.सी., कूलर और फ्रिज बंद करके जाया जाए, ताकि बिजली के प्वाइंट पर ओवरलोड न पड़े।  उन्होंने जरूरी दस्तावेजों को सुरक्षित रखने  के लिए बैकअप रखने  को भी कहा। बैठक में वी.सी. ने अधिकारियों से पी.यू. की आय बढ़ाने और खर्च घटाने को लेकर भी सुझाव मांगे। 

 

पी.यू. के काम में सुधार के लिए सब-कमेटी बनाई जानी चाहिए। साथ ही वी.सी. ने ने नॉन डिवैल्पमैंट फंडों से कटौती करने के लिए कहा। बैठक में 11 अप्रैल की हिंसा से पी.यू. की छवि को पहुंचे नुक्सान, 14 मई को दीवान आनंद कुमार हॉल के अकाऊंट्स ब्रांच में लगी भीषण आग और सोमवार फिर ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद पी.यू. प्रबंधन ने विचार किया गया। इसके अलावा वी.सी ने रजिस्ट्रार जी.एस. चड्ढा और कंट्रोलर प्रो. परविंद्र सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक अरुणा चंद्रा हॉल एवं इलैक्ट्रिसिटी आदि कई विभागों का दौरा किया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News