PGI के मेल नर्स ने कोरोना को दी मात

Wednesday, Apr 15, 2020 - 09:21 AM (IST)

चंडीगढ़(रवि) : 30 मार्च को नयागांव के 65 साल के मरीज (जिसकी मौत हो चुकी है) के इलाज के वक्त कोरोना का शिकार हुए पी.जी.आई. में बतौर मेल नर्स तैनात शीनू मंगलवार को डिस्चार्ज हो गए। शीनू ने बताया कि मेरे सिम्पटम बहुत हल्के थे। इम्युनिटी सिस्टम मजबूत था। इसलिए रिकवरी में ज्यादा वक्त नहीं लगा। 

बीमारी से लडऩा इतना मुश्किल नहीं है, लेकिन परिवार से दूर रहना ज्यादा परेशानी वाला था। जिस वक्त मैं कोरोना पॉजीटिव मरीज के वार्ड में काम कर था, उस वक्त पता नहीं था कि मरीज़ कोरोना पॉजीटिव है। प्रिकॉशन लिया था। शुक्र है कि मेरी फैमिली इससे इंफैक्टेड नहीं हुई। मेरी एक महीने की बच्ची है, उसी को लेकर ज्यादा टैंशन थी।

काम के लिए तैयार हूं :
फिलहाल 14 दिन घर पर ही आइसोलेशन में रहना है। ड्यूटी ज्वाइन करने को लेकर शीनू ने कहा कि अगर कोरोना मरीजों के लिए भी काम करना पड़ा तो वह इसके लिए तैयार हैं। नर्सिंग में हमें सिखाया जाता है कि मरीजों की सेवा से ऊपर कुछ नहीं है। लोग भी हमारा साथ दे सकते हैं। गाइडलाइन व रूल्स को फॉलो करें, ताकि इस वायरस को खत्म किया का सके।

दुबई से लौटे बेटे के बाद अब मां भी डिस्चार्ज :
सैक्टर-30 की 42 साल की महिला भी  डिस्चार्ज हो गई। उसे जी.एम.सी.एच.-32 से पी.जी.आई. नेहरू एक्सटैंशन में रैफर किया गया था। 3 अप्रैल को महिला कोरोना पॉजीटिव आई थी। उसे बेटे के संपर्क में आने से कोरोना हुआ था। बेटा जी.एम.सी.एच.-32 में एडमिट था। वह भी डिस्चार्ज हो चुका है।

Priyanka rana

Advertising