दिग्विजय पहुंचे पी.यू., इनसो कार्यकारिणी घोषित

Tuesday, Aug 30, 2016 - 01:05 AM (IST)

 चंडीगढ़, (रश्मि): छात्र संघ चुनावों के चलते सोमवार को पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडैंट सैंटर पर इंडियन नैशनल स्टूडैंट ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) ने कार्यकारिणी घोषित की। इस दौरान इनसो ने गर्ल्स विंग की कार्यकारिणी का ऐलान भी किया गया। इस अवसर पर इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला खासतौर पर उपस्थित थे। बारिश की बौछारों के बीच स्टूडैंट व दिग्विजय चौटाला मौके पर डटे रहे। इस दौरान चौटाला ने स्टूडैंट को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि  हॉस्टलों में अनहाईजैनिक खाना मिल रहा है, इस पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा लाइब्रेरी में लड़कियों के पढऩे के लिएं टाइम-टेबल सुनिश्चित होना चाहिए। 

चौटाला ने कहा कि जो भी स्टूडैंट गरीब तबके से हैं उन सभी को स्कॉलरशिप दी जानी चाहिए, ताकि वह अपनी पढ़ाई जारी रख सकें। उन्होंने कहा कि अगर इनसो को छात्रों ने मौका दिया तो उक्त सभी विषयों पर गंभीरता से काम किया जाएगा । कार्यकारिणी में रमन को चेयरमैन सजाय सांगवान को अध्यक्ष देवकांत राणा को उपाध्यक्ष व नवनीत को सचिव के पद पर मनोनीत किया गया है। वहीं गर्ल्स विंग की कमान शालिनी काहलो को सौंपी गई है जबकि कविता को सचिव की जिम्मेदारी दी गई है।

 सोई ने दिया धरना

स्टूडैंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (सोई) ने लॉ विभाग के बाहर धरना दिया। सोई ने आरोप लगाया कि विभाग में टॉयलेट बहुत गंदे हैं जहां पर एग्जास्ट फैन भी काम नहीं कर रहे, कैंटीन में भी सफाई नहीं है। विभाग की रसोई में वाटर कूलर नहीं चल रहे। इसके अलावा लीव पर चल रहे शिक्षकों को नोटिस दिया जाना चाहिए। 

इनसो व एस.डी.एस.यू. नेता एन.एस.यू.आई. में शामिल 

एन.एस.यू.आई. को एस.डी.एस.यू और इनसो के कई नेताओं ने ज्वाइन कर लिया है। इन सदस्यों में एस.डी. कालेज में इनसो के अध्यक्ष रहे सचिन और प्रदीप गुज्जर प्रमुख हैं। इन्होंने इलैक्शन इंचार्ज गगन बराड़ की मौजूदगी में एन.एस.यू.आई. का दामन थामा। इस अवसर पर मनप्रीत संधू, सनी मेहता, सुखजीत सिंह, नवदीप सिंह, नवदीप, यादविंद्र धालीवाल भी उपस्थित थे।

कक्षाओं में जाकर किया प्रचार 

छात्र संगठनों ने दिनभर कक्षाओं में तो शाम के समय हॉस्टलों में प्रचार किया जा रहा है। इसके अलावा पोस्टर लगाकर, स्टीकर आदि से भी कैंपनिंग की जा रही है।

 
Advertising