श्री चमकौर साहिब और मोरिंडा के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऐलान

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 09:56 PM (IST)

चंडीगढ़, (ब्यूरो): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने श्री चमकौर साहिब और मोरिंडा के समग्र विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऐलान किया। दशहरे के शुभ अवसर पर लोगों के जनसभा को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चमकौर साहिब में कम्युनिटी हैल्थ सैंटर को 100 बिस्तरों वाले अस्पताल के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा और मोरिंडा में जल्द ही एक ट्रॉमा सैंटर भी बनाया जाएगा।

 


उन्होंने पशुधन की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए राज्य भर में ग्रामीण क्षेत्रों की पशुपालन डिस्पैंसरियों को अपग्रेड करने का भी ऐलान किया, जिससे किसानों की आमदनी में वृद्धि की जा सके। चन्नी ने मोरिंडा कस्बे के लिए 42 करोड़ रुपए की लागत से एक सीवरेज प्रोजैक्ट और 28 करोड़ रुपए की लागत से नहर आधारित जल आपूॢत योजना का भी ऐलान किया, जिसको पहले से ही मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में आॢथक विकास को बढ़ावा देने के लिए बेला-पनियाली सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग 344-ए के साथ जोडऩे के लिए क्षेत्र में सतलुज नदी पर 114 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण पहले ही शुरू कर दिया गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने दशहरे के समारोह के मौके पर रावण के पुतले को आग लगाई। 


चन्नी ने आगे कहा कि दशहरा हमें बुराई पर अच्छाई की जीत के सार्वभौमिक सत्य की याद दिलाता है और यह त्यौहार साम्प्रदायिक बाधाओं को पार करते हुए लोगों को आपसी भाईचारे, सद्भावना और मैत्री बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News