एम.एल.एच.पी. और सी.एच.ओ. के 787 पदों का अंतिम परिणाम घोषित

Tuesday, Aug 02, 2022 - 07:54 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एन.एच.एम.) हरियाणा ने मिड लैवल हैल्थ प्रोवाइडर्स एवं कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर्स (एम.एल.एच.पी. एवं सी.एच.ओ.) के 787 पदों का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है, जिनकी नियुक्ति आयुष्मान भारत के तहत केंद्र स्तरीय उप स्वास्थ्य एवं कल्याण केंद्र में की जानी है।  

 


ये (एम.एल.एच.पी. एवं सी.एच.ओ.) बी.ए.एम.एस. या बी.एससी. नॄसग डिग्रीधारक हैं, जिनके पास सामुदायिक स्वास्थ्य में 6 महीने का ब्रिज कोर्स है, या एम.एल.एच.पी. कोर्स उनके पाठ्यक्रम में एकीकृत है, जो राज्य के ग्रामीण दूरदराज के क्षेत्रों में व्यापक प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल (सी.पी.एच.सी.) सेवाएं प्रदान करने के लिए आवश्यक है।

 


एन.एच.एम. के प्रवक्ता ने कहा कि कुल 17275 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आवेदन किया था। लिखित परीक्षा 24 अप्रैल, 2022 को आयोजित की गई थी, जिसमें 12445 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे और उसी दिन उसका परिणाम घोषित किया गया था। कुल 2335 उम्मीदवारों को जिला और श्रेणीवार योग्यता के क्रम में दस्तावेज सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसके लिए 1901 ने परीक्षा दी थी। विभाग ने अतिरिक्त योग्यता के आधार पर अतिरिक्त 5 अंक का दावा करने के लिए दस्तावेज सत्यापन के दौरान 17 उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत अमान्य/नकली प्रमाण पत्र का कड़ा संज्ञान लिया है, उन सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। विस्तृत सार्वजनिक सूचना एन.एच.एम. की वैबसाइट पर उपलब्ध है।

Ajay Chandigarh

Advertising