पाबंदी के बावजूद सिसवां डैम में प्रवेश

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 12:49 PM (IST)

नयागांव(मुनीष): सिसवां डैम में प्रवेश पर पाबंदी के बावजूद युवकों का टोला बैठा नजर आता है। गेट पर प्रशासन ने बेशक प्रवेश पर प्रतिबंध का बोर्ड लगा रखा है पर गेट फांदकर युवक अंदर डैम में बैठकर मस्ती करते हैं। प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है और कभी भी कोई हादसा घट सकता है। कुछ माह पहले भी सिसवां डैम में डूबकर एक युवक की मौत हो चुकी है। युवक डैम के साथ लगते कैफे में पार्टी इंज्वाय कर रहा था और उसके बाद उसने अचानक डैम में छलांग लगा दी थी। 

युवक बोले-हमें किसी ने नहीं रोका 
5 युवक और युवतियां डैम किनारे बैठे कोल्ड ड्रिंक और चिप्स का आनंद ले रहे थे और डैम को निहार रहे थे तभी ‘पंजाब केसरी’ संवाददाता ने उनसे पूछा कि गेट के बाहर तो यहां प्रवेश पर प्रतिबंध का बोर्ड लगा है तो आप अंदर क्यों आए तो उनका जवाब था कि वह पहली बार यहां नहीं आए है बल्कि कई बार यहां आ चुके हैं और गेट को फांदने के लिए साथ लगे पेड़ का सहारा लेते हैं और कई बार उन्हें यहां कर्मचारी मिल चुके हैं पर किसी नहीं उन्हें नहीं रोका। वहीं जब युवकों को बताया गया कि यदि पुलिस आती है तो उन पर कार्रवाई हो सकती है तो उनका जवाब था वे भाग निकलेंगे। 

कर्मचारी तो हैं मगर टोकता कोई नहीं 
गेट फांदकर जब युवक अंदर प्रवेश करते हैं तो उन्हें कोई टोकता नहीं है। ऐसा नहीं है कि वहां कर्मचारी मौजूद नहीं है, बल्कि कुछ ही दूरी पर रैस्ट हाऊस बना हुआ है वहां पर कर्मचारियों की तैनाती रहती है और यही नहीं यदि कोई अधिकारी डैम का दौरा या फिर नेचर ट्रेल आता है तो कर्मचारी बकायदा गेट खोलने के आते हैं पर कोई भी इन युवकों को टोकने की हिम्मत नहीं दिखाता। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News