कैंथ को मनाने पहुंचे डिप्टी मेयर, बात बनने का दावा

Thursday, Jan 17, 2019 - 12:24 PM (IST)

चंडीगढ़(राय) : भाजपा के मेयर पद के आधिकारिक उम्मीदवार राजेश कालिया के विरुद्ध जाकर निर्दलीय तौर पर मेयर पद का नामांकन भरने वाले भाजपा पार्षद सतीश कैंथ को नामांकन वापस लेने के लिए मनाने को बुधवार को डिप्टी मेयर विनोद अग्रवाल उनके घर पहुंचे। विनोद के अनुसार बातचीत सकारात्मक रही है और वीरवार को पार्टी पार्षदों की बुलाई गई बैठक में कैंथ ने भी पहुंचने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। 

कैंथ से बातचीत के दौरान विनोद ने कहा कि पार्टी का अंदरूनी मामला है और इसे सभी पार्टी नेता और पार्षद आपस में मिल बैठकर सुलझा सकते हैं। इससे पहले भी कैंथ को मनाए जाने को लेकर पार्टी नेता उन पर दवाब बनाए हुए हैं। वहीं 18 जनवरी को होने वाले मेयर चुनाव को देखते हुए ठीक एक दिन पहले वीरवार को सैक्टर-33 स्थित कमलम में प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने सभी पार्षदों की बैठक बुलाई है। इसमें सभी को एकजुट रहने को कहा जाएगा। 

वहीं बुधवार को शहर में बागी पार्षद सतीश कैंथ ने भी पार्टी के महामंत्री संगठन दिनेश कुमार से देर शाम को मुलाकात की है। जानकारी मिल रही है कि सतीश कैंथ को मनाने के लिए भाजपा पूरी कोशिश कर रही है और सतीश कैंथ मान भी सकते हैं। 

आशा जायसवाल से मिले हरदीप और कंवरजीत राणा :
वहीं भाजपा के सूत्रों के अनुसार बुधवार को सीनियर डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार अकाली भाजपा पार्षद हरदीप सिंह और डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार कंवरजीत राणा ने पूर्व मेयर और भाजपा पार्षद आशा जायसवाल से मुलाकात कर उन का समर्थन मांगा है। 

जिस पर आशा जायसवाल ने साफ किया कि अगर मेयर राजेश कालिया बन गए तो उसका भी सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर बनना पक्का है। ऐसे में कालिया को समर्थन दिया जाए। कालिया के जितने पर ही सब की जीत है। उन्होंने कहा कि सबको इस मामले में साथ देना चाहिए।

बागी कैंथ ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष से लगाई इंसाफ की गुहार :
भाजपा की स्थानीए इकाई बेशक सतीश कैंथ को मनाने में लगी हो लेकिन दूसरी तरफ सतीश कैंथ मानने के मूड में नहीं हैं। बुधवार को बागी भाजपा पार्षद सतीश कैंथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उनके साथ हुए पूरे मामले पर पत्र लिख कर इंसाफ की गुहार लगाई और राजेश कालिया के बारे में भी पत्र में विस्तार से बताया गया है कि वह कैसी छवि के व्यक्ति हैं। 

Priyanka rana

Advertising