मानसून की तैयारी, यूटी प्रशासन ने रोड गलियां की सफाई की प्रक्रिया की शुरु

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 07:28 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा)।बारिश के दौरान शहर की सड़कें पर जलभराव न हो, उसे लेकर यूटी प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग ने प्रयास शुरु कर दिए हैं। विभाग शहर की रोड गलियों की सफाई करवाने जा रहा है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश में शहर की सड़कें जलमग्न हो गई थी। मानसून के दौरान ये हालात पैदा न हो, उसी के चलते विभाग रोड गलियों की सफाई करवाने जा रहा है। ये प्रयास भी देरी से शुरु किए जा रहे हैं, क्योंकि मानसून इसी महीने दस्तक दे सकता है। ऐसे में सभी रोड गलियों की सफाई इतनी जल्दी संभव नहीं हो पाएगी।

 

 

 

इस संबंध में प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि यूटी इंजीनियर विभाग के अंडर 15 से 20 हजार के करीब रोड गलियां हैं, जिनकी सफाई की प्रक्रिया उन्होंने शुरु कर दी है। बताया कि जल्द ही इस संबंध में एरिया वाइज काम अलॉट कर दिया जाएगा, ताकि मानसून से पहले ही रोड गलियों की सफाई की प्रक्रिया पूरी की जा सकें। उन्होंने बताया कि साढे़ चार के अंदर सफाई की प्रक्रिया जारी रहेगी, ताकि बरसातों के दौरान रोड गलियां जाम न हो। बता दें कि मध्य मार्ग सेक्टर-10 से ट्रांसपोर्ट चौक और हाईकोर्ट चौक से किसान भवन चौक तक 11.16 लाख में सफाई का काम पूरा किया जाएगा। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट चौक से ट्रिब्यून रोड और पुलिस लाइन लाइट प्वाइंट से शास्त्री नगर लाइट प्वाइंट पर 5.58 लाख में सफाई का काम पूरा किया जाएगा।

 

 

 

वहीं सेक्टर-3 से सुखना लेक पर गार्डन ऑफ साइलेंस तक सफाई का काम 5.58 लाख और ट्रांसपोर्ट चौक से हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट व पंचकूला सेक्टर 7 और 18 यू.टी. बाउंड्री तक, रेलवे लाइट प्वाइंट से आई.टी. पार्क, राम भाग नर्सरी लाइट प्वाइंट और रेलवे लाइट प्वाइंट से गांव दरिया तक भी 5.58 लाख में रोड गलियों की सफाई होगी। इसके अलावा जंक्शन नंबर 33 से 30 मुल्लांपुर बैरियर तक और जंक्शन नंबर 23 से 30 (25-38 लाइट प्वाइंट) तक रोड गलियों की रिपेयर का काम किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News