विवेक हाई स्कूल में बच्चे को थप्पड़ मारने का मामला, सुनवाई में बिना प्रूफ पहुंचा वकील

Tuesday, Jan 24, 2017 - 08:49 AM (IST)

चंडीगढ़ (रोहिला): विवेक हाई स्कूल सैक्टर-38 के 7वीं कक्षा के छात्र को प्रिंसीपल द्वारा थप्पड़ झड़ देने के मामले में सोमवार को चंडीगढ़ कमिशन फॉर प्रोटैक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स में सुनवाई हुई। हालांकि इस सुनवाई में स्कूल प्रिंसीपल व डायरैक्टर मौजूद नहीं थे। स्कूल की तरफ से इस सुनवाई में उनके वकील पहुंचे, लेकिन चंडीगढ़ कमिशन ने स्कूल प्रशासन से जो प्रूफ मांगे थे वे प्रूफ पेश नहीं कर पाए। चंडीगढ़ कमिशन ने प्रिंसीपल व डायरैक्टर को सम्मन कर स्कूल की सी.सी.टी.वी. फुटेज व अन्य संबंधित रिकॉर्ड पेश करने के लिए कहा था। 

 

चंडीगढ़ कमिशन द्वारा 25 जनवरी को स्कूल प्रिंसीपल रेनू पुरी, चेयरमैन एच.एस. मामिक, क्लास टीचर, काऊंसलर को सम्मन भेजा है। 7वीं क्लास के स्टूडैंट्स के पेरैंटस संजीव गर्ग ने बताया कि वे भी सोमवार को कमिशन की चेयरपर्सन सिरोही देवी के सामने पेश हुए। उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे इस केस को फास्ट ट्रैक पर डाल रहे हैं, जिसके तहत इस मामलेे की जांच जल्दी की जाएगी। इस मामले में सभी पुख्ता प्रूफ आने के बाद ही कमिशन अपनी कोई रिकमंडेशन देगा। 

 

आज शिक्षा विभाग की जांच कमेटी के समक्ष होंगे बयान
संजीव गर्ग ने बताया कि मंगलवार को पेरैंट्स और बच्चे के बयान के लिए शिक्षा विभाग की जांच कमेटी ने बुलाया है। कमेटी दो सप्ताह से इस मामले की जांच कर रही है। स्कूल का बयान जांच कमेटी ले चुकी है। पेरैंटस के बयान के बाद जांच कमेटी इसकी जांच रिपोर्ट डी.ई.ओ. विनय आर. सूद को देगी। सूद इस रिपोर्ट को कंपाइल करके डायरैक्टर स्कूल एजुकेशन रूबिंद्रजीत सिंह बराड़ को भेजेगी।

Advertising