कैप्टन के शाही शहर में सबसे ज्यादा डेंगू का कहर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 12:55 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब में डेंगू का कहर इस कदर बढ़ता जा रहा है, जिसके आगे स्वास्थ्य विभाग भी बोना साबित हो रहा है। विभाग की नाकामी के चलते राज्य में हर साल हजारों लोग डेंगू बुखार की चपेट में आ रहे हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृह जिले पटियाला में 595 मामलों के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है। वहीं संगरूर (303), मोहाली (261), जलंधर (194), मानसा (183) और कपूरथला (157) में डेंगू के मरीज हैं।  

पिछले 8 सालों के दौरान पंजाब में 53,200 डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं और इनमें से 149 की जान जा चुकी है। सरकारी अस्पतालों में डेंगू के ईलाज के लिए जारी अदायतें भी कागज में सिमट कर रह गई हैं। अभी तक राज्य में इस वर्ष 1732 मरीज सामने आ चुके हैं। स्थानीय सरकारों के बारे में विभाग ने अधिकांश क्षेत्रों में अभी तक न ही फॉगिंग शुरू की है और न ही डेंगू मच्छरों के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू की है।  

स्वास्थ्य विभाग में लगभग 2,900 कर्मचारियों की कार्यालय में आवश्यकता हैं, जिनमें से 50 प्रतिशत पद रिक्त पड़े हैं। विभाग में कर्मचारियों की भर्ती भी की गई लेकिन अदालती निर्देशों के चलते मुलाजिमों की जॉइनिंग में देरी हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News