पंचकूला में डेंगू के 2 केस कन्फर्म

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 02:56 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : पंचकूला में डेंगू के पोजीटिव मरीज आने की शुरूआत हो चुकी है और जिन एरियों से डेंगू के पोजीटिव केस सामने आए हैं, उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की योजना पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। पंचकूला में जो डेंगू के 2 पोजीटिव केस सामने आए हैं और दोनों केस पिंजौर और कालका से हैं। 

पिछले साल सबसे ज्यादा डेंगू के पॉजीटिव केस भी इन्हीं एरियों से सामने आए थे। इन दोनों मरीजों का इलाज सैक्टर-21 के प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है और अस्पताल की ओर से दोनों मरीजों के सैंपल हैल्थ डिपार्टमैंट के पास चैकिंग के लिए भेज दिए थे जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव है। 

विभाग की ओर से दोनों मरीजों के घर पर विजिट भी कर लिया है। अगर बात सस्पैक्टिड केसों की करें तो महीने में 100 से ज्यादा ऐसे मरीज आ चुके हैं, जिनमें सिमटम्स तो डेंगू के थे, लेकिन जांच में उन्हें डेंगू नहीं पाया गया।

निगम ने जुलाई में करवानी थी फोगिंग :
पंचकूला में नगर निगम की ओर से विभिन्न सैक्टरों में फोगिंग करने के लिए काम तो शुरू किया था, लेकिन अब दोबारा से काम बंद पड़ा है। वहीं, कालका और पिंजौर में 16 जुलाई से फोगिंग करनी थी, लेकिन उन एरियों में आज तक फोगिंग नहीं की गई। इस बारेे में पूर्व डी.सी. ने भी निगम के ई.ओ से जवाब मांगा था, लेकिन लापरवाही बरकरार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News