डंपिंग ग्राऊंड व जानवरों को जलाने वाले प्लांट लगाने के विरोध में प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 10:30 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश): डंपिंग ग्राऊंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी नेे बुधवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का उद्देश्य डंपिंग ग्राऊंड को हटाने में हो रही देरी और मरे हुए जानवरों के निस्तारण के प्लांट के विरोध करना था। प्रशासन को कैंडल जलाकर यह दिखाने की कोशिश की गई है कि यहां डड्डूमाजरा में भी इंसान बसते हैं। 

 

डंपिंग ग्राऊंड ज्वाइंट एक्शन कमेटी का कहना है कि जिस समय आचार संहिता लगी हुई थी, उस वक्त प्रशासनिक अधिकारी चुनाव आयोग से डंपिंग ग्राऊंड की माइङ्क्षनग के टैंडर करने की इजाजत मांग रहे थे और सांसद किरण खेर भी अपने चुनाव प्रचार में आचार संहिता लगे होने का ठीकरा फोड़ती रही। 

 

अब चुनाव भी हो गया और सरकार भी बन गई लेकिन प्रशासन व नगर निगम खामोश क्यों बैठे हैं। इलैक्शन के दौरान सांसद ने अपने मैनिफैस्टो पर भी पूरा जोर दिया था कि डंपिंग ग्राऊंड की माइनिंग का काम शुरू किया जाएगा लेकिन कुछ नहीं हुआ। अब एक और प्लांट लगावाया जा रहा है जिसमें मरे हुए जानवरों को जलाया जाएगा।

 

जिंदगी नरक जैसी लगने लगी
स्थानीय महिला कलावती ने कहा कि उनकी पार्षद फर्मिला देवी हैं। कालोनी के लोग उनके पास अपना काम लेकर जाते हैं तो वह पहले तो दफ्तर में मिलती ही नहीं, अगर उनको फोन किया जाए तो वह फोन पर लोगों को धमकाना शुरू कर देती हैं। 

 

उन्होंने कहा कि वह अपने पार्षद इसलिए चुनते हैं कि उनके छोटे-मोटे काम आसानी से हो सकें। आनंद मिस्त्री ने कहा कि जब तेज हवाएं चलती हैं तो पूरे शहर के पॉलिथीन जो डंपिंग ग्राऊंड पर आते हैं वो उड़ कर लोगों के घरों में पहुंच जाते हैं। जिंदगी नरक जैसी लगने लग जाती है। 

 

उसके साथ बदबूदार हवाएं लोगों का जीना दूभर कर देती हैं। अगर इसी तरह गंदगी रही तो स्वच्छता रैंकिंग में चंडीगढ़ कैसे अव्वल आएगा। इस अवसर पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्य विक्रमजीत विक्की, विनोद कुमार, आनंद मिस्त्री, मांगेराम, अम्बेदकर शिक्षक संघ के अध्यक्ष सतीश सहित कई  व्यक्ति उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News