चीफ इंजीनियर ने की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक

Saturday, Jun 25, 2022 - 10:50 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा): चीफ इंजीनियर सी.बी. ओझा ने शनिवार को ज्वाइंट एक्शन कमेटी ऑफ चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन एंड एम.सी. इम्प्लाइज एंड वर्कर्स के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। बैठक में कमेटी के कन्वीनर अश्वनी कुमार समेत अन्य पदाधिकारी और विभाग के अधिकारी उपस्थित थे, जिसमें इंजीनियरिंग विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों की मांगों पर विस्तार से चर्चा हुई। 

 


अश्वनी कुमार ने चीफ इंजीनियर को बताया कि इंजीनियर विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों की छोटी-छोटी मांगें भी पूरी नहीं हो रही जिस कारण कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। अधिकारी बैठक करने के बाद भी फैसले लागू नहीं करते हैं। आरोप लगाया कि ठेकेदार आउटसोर्स वर्कर्स से 8 से 10 हजार रुपए लेकर वेतन का भुगतान करते हैं। इस प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए। इस पर चीफ इंजीनियर ने कहा कि वर्कर्स से लिखित में ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई जाए, उसके बाद पैसे मांगने वाले ठेकेदार पर कारवाई की जाएगी। इसके अलावा सभी विभागों में खाली पद भरने की मांग की गई जिस पर चीफ इंजीनियर ने कहा कि खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। इसमें हार्टिकल्चर सुपरवाइजर, हैड माली, जूनियर इंजीनियर, एस.डी.ओ. और अन्य पद भरे जाएंगे।

 


कमेटी ने खत्म किए गए पदों को बहाल करने और डेलीवेज वर्कर्स को रेगूलर करने की भी मांग भी रखी। रोड विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों की टेक्नीशियन ग्रेड 2 पर प्लेसमैंट और इंजीनियरिंग विभाग में काम कर रहे पीयनों के नियमों में संशोधन किया जाए। इस पर अधिकारियों को केस तैयार करने के निर्देश दिए गए ताकि आगे काम किया जा सके। बैठक में सैनेटरी विंग पब्लिक हैल्थ के कर्मचारियों को बरसाती नहीं मिलने का मामला भी उठाया गया, जबकि इंजीनियरिंग विंग के दूसरे विभागों में काम कर रहे कर्मचारियों को बरसाती दी जा रही है। इन कर्मचारियों को भी बरसाती देने की मांग की गई। इस पर चीफ इंजीनियर ने उक्त कर्मचारियों को भी बरसाती मुहैया करवाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

 


अश्वनी कुमार ने चीफ इंजीनियर को बताया कि एम.सी. इंजीनियरिंग विभाग से सेवामुक्त कर्मचारियों के पैंशन और उसके बेनिफिट के केस प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग में आ रहे हैं, लेकिन उसमें काफी देरी हो रही है। इस पर अधिकारियों को सभी पैंशन और उसके बेनिफिट केसों के जल्दी निपटारा करने के लिए बोला गया। 

 


इसके अतिरिक्त बैठक में कमेटी ने जो मांगें रखी, उनमें रोड विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों को साबुन, तेल और वर्दी का जल्दी भुगतान करने, इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को सैक्टर-37 और 38 में जो मकान अलॉट हुए हैं, उनकी रेनोवेशन करवने, सैक्टर-23 नर्सरी में शौचालय बनवाने व छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार जनवरी, 2016 से कर्मचारियों को एरियर देने की भी मांग की गई। प्रतिनिधिमंडल को चीफ इंजीनियर ने आश्वासन दिया कि उनकी उचित मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में राजा राम, कुलदीप सिंह, याद राम, निर्मल सिंह, सुरिंदर कुमार, राजिंदर कुमार, कमल कुमार, नछत्तर सिंह और अन्य शामिल थे।

Ajay Chandigarh

Advertising