एयरपोर्ट पर रनवे अपग्रेडेशन की स्टेटस रिपोर्ट पेश करने की मांग, केंद्र को नोटिस

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 01:36 AM (IST)

चंडीगढ़, (बृजेन्द्र): चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट मामले में चल रही सुनवाई के बीच पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याची मोहाली इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से एक अर्जी दायर की गई है। इसमें केंद्र सरकार द्वारा चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर रि-कार्पेटिंग/अप-ग्रेडेशन ऑफ रनवे के कार्य की प्रगति को लेकर स्टेटस रिपोर्ट दायर करने की मांग की गई है।

हाईकोर्ट ने इस अर्जी पर केन्द्र को 14 नवंबर के लिए नोटिस जारी किया है। अर्जी में कहा गया है कि केंद्र सरकार द्वारा संबंधित काम को लेकर लगाए गए कांट्रैक्टर को निर्देश दिए जाएं कि एफिडैविट दायर करे व केंद्र सरकार स्टेटस रिपोर्ट पेश करे कि पर रनवे के रि-कार्पेटिंग/अप-ग्रेडेशन के काम में क्या प्रगति है। वहीं समय-सीमा भी बताई जाए ताकि हाईकोर्ट इस काम को मॉनीटर कर पाए। कहा गया है कि एयरपारेर्ट के बंद रहने से पैसेंजर को काफी वित्तीय नुक्सान व प्रताडऩा हो रही है। याची की ओर से एडवोकेट वीभव जैन ने मामले में यह अर्जी दायर की है। हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए इसे 27 नवम्बर के लिए मुख्य केस के साथ अटैच कर दिया है।

इससे पहले हाईकोर्ट ने अपने 16 अगस्त व 28 अगस्त के आदेशों में पाया था कि रनवे के अप-ग्रेडेशन और एक्सटैंशन के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया 1 नवम्बर, 2017 से 31 मार्च 2018 तक के लिए सोमवार से शनिवार तक शाम 4 से सुबह 5 बजे तक रनवे बंद करने पर राजी हुई है। वहीं रविवार को कोई फ्लाइट नहीं उड़ेगी। वहीं हाईकोर्ट ने कहा था कि एयरपोर्ट पर ऑप्रेशनल टाइमिंग बदलने की सूरत में पहले कोर्ट को जानकारी दी जाएगी। मामले में एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर को आधार बनाया गया है। जिसमें फरवरी में रनवे की रिपेयरिंग के लिए 2 सप्ताह के लिए एयरपोर्ट के बंद रखने की जानकारी दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News