कालोनी नंबर 4 का शीघ्र पुनर्वास करने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 09:47 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष और वार्ड 20 के पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली ने पंजाब के राज्यपाल और नगर प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर को पत्र लिख कर कालोनी नंबर 4 का शीघ्र पुनर्वास करने की मांग की।

प्रशासक को लिखे पत्र में देवशाली ने कहा कि 2006 में एस्टेट ऑफिस द्वारा बायोमीट्रिक सर्वे करवाया गया था और इस सर्वे में पात्र झुग्गीवासियों ने 900 रुपए जमा करवा दिए थे। उन्होंने कहा कि कई वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक उन्हें पुनर्वास योजना के अंतर्गत मिलने वाले मकान अलॉट नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा कि झुग्गीवासी बहुत ही दयनीय स्थिति में रहने को मजबूर हैं।

देवशाली ने कहा की पुनर्वास के अंतर्गत दिए जाने वाले मकान बनकर तैयार हैं लेकिन संबंधित अधिकारियों की लापरवाही के कारण अभी तक इन मकानों को अलॉट नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2018 से नया शैक्षणिक सत्र प्रारंभ हो जाएगा।

एक बार बच्चों का दाखिला होने के बाद यदि सत्र में मध्य में मकान अलॉट किए गए तो बच्चों का स्कूल बदलना उनके अभिभावकों के लिए मुश्किल हो जाएगा। इसलिए इन मकानों के आबंटन का कार्य नए सत्र से पहले प्रारंभ कर देना ही जनहित में होगा।

उन्होंने प्रशासक से आग्रह किया की पुनर्वास के अंतर्गत झुग्गीवासियों को शीघ्र मकान देकर केंद्र सरकार के चंडीगढ़ को ‘स्लम-फ्री’ बनाने के सपने को साकार किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News