दिल्ली पब्लिक स्कूल ने निकाला ड्रॉ, कई अभिभावकों के चेहरे में छाई मायूसी तो कई दिखे खुश

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 08:04 AM (IST)

चंडीगढ़(पॉल) : इतना टैंशन तो मुझे अपने एग्जाम के दिनों में भी नहीं हुआ, जितना अपनी बेटी के एडमिशन के वक्त हो रहा है। बेटी के एडमिशन के लिए पहुंची नयन शर्मा काफी टैंशन में थी, लेकिन ड्रॉ में नाम आते ही यही टैंशन खुशी में बदल गई। कहीं मायूसी तो कही खुशी। 

 

कुछ यही देखने को मिला वीरवार को जब दिल्ली पब्लिक स्कूल सैक्टर-40 में नर्सरी क्लास के एडमिशन के लिए ड्रॉ निकाला जा रहा था। इस बार 113 सीटों के लिए 900 आवेदन जमा हुए थे। स्कूल में कुल 150 सीटें हैं, जिसमें से 37 सीटें ई.डब्ल्यू.एस. कोटे के स्टूडैंट्स के लिए रिजर्व हैं। ड्रॉ में 62 सीटें जनरल, 28 सिब्लिंग और बाकी 23 सीटों को अन्य कोटा, जिसमें स्कूल एल्युमनी, स्कूल स्टाफ के आधार पर भरा गया है। 

 

ड्रॉ का समय सुबह साढ़े 10 बजे रखा गया था, जिसमें बच्चों के साथ उनके परिजन स्कूल ऑडीटोरियम में पहुंचे। हर सीट के लिए 11 बच्चों ने आवेदन किया। स्कूल की प्रिंसीपल रीमा दीवान ने ड्रॉ का अनाऊंस किया। स्कूल ऑडिटोरियम में ड्रॉ निकाला गया। 

 

प्रिंसीपल ने आए अभिभावकों से भी ड्रॉ की पर्ची निकलवाई। जिनके बच्चे के नाम ड्रॉ में आए, उनके चेहरे पर साफ तौर पर खुशी दिखी। ड्रॉ के बाद स्कूल प्रशासन ने एडमिशन पाने वाले स्टूडैंट्स की लिस्ट बोर्ड पर लगा दी, ताकि परिजनों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। 

 

ई.डब्ल्यू.एस. कोटे में एडमिशन के लिए आवेदन 31 तक :
दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारा जनरल और रिजर्व कैटागिरी के लिए ड्रॉ निकाला गया गया। ई.डब्ल्यू.एस. कैटागिरी का ड्रॉ बाद में होगा। ई.डब्ल्यू.एस. कोटे के एडमिशन के आवेदन 31 जनवरी तक स्कूलों में जमा होने हैं।

 

परिजनों में ड्रॉ को लेकर कितनी टैंशन थी, इसका अंदाजा इस बात से साफ लगाया जा सकता है कि ड्रॉ निकलने के वक्त से 1 घंटा पहले ही परिजन स्कूल पहुंच गए थे। स्कूल की रोड पर पांच सौ मीटर तक वाहन खड़ा रहने से जाम की स्थिति भी बनी रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News