बंद सड़क के हैरीटेज कोरीडोर के रास्ते को खोलने का निर्णय

Thursday, Jan 23, 2020 - 10:26 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी के वी.सी. ऑफिस के सामने सड़क बंदकर बनाया गया  हैरीटेज कोरीडोर के रास्ते को खोला जाएगा। यह फैसला बुधवार को वी.सी. ऑफिस में हुई बैठक में लिया गया। चर्चा की गई कि जल्द पार्किंग व्यवस्था होने पर यह रास्ता खोला जाएगा। हालांंिक पी.यू. अथॉरिटी ने कहा कि इस रास्ते पर दुर्घनाएं होने के कारण इस रास्ते को बंद किया गया है। 

 

बैठक में चर्चा हुई कि रास्ते को खोलने स्पीड ब्रेकर लगाए जाने चाहिए। इससे यहां पर दुर्घटनाएं न हो। पी.यू. प्रंबधन ने अभी इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। वी.सी. प्रो. राजकुमार ने स्टूडेंट्स कौंसिल के सदस्यों से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि काऊंसिल से कहा कि छात्रों की बेहतरी के लिए काम करें। ताकि यूनिवर्सिटी की ग्रेडिंग व रेटिंग्स को सुधारा जा सके। कुलपति ने उन्हें भरोसा दिलाया कि ई-रिक्शा के मासिक पास बनाये जाने की संभावना तलाशी जाएगी। 

 

कुलपति ने छात्र नेताओं को कहा कि साऊथ कैंपस में बनी पार्कों को विकसित किया जाएगा। और उनमें फ्लड लाइट्स भी लगाई जाएंगी। वहीं गारबेज डंप की वजह से बंदर बहुत आते हैं।  कई जगह से गारबेज डंप हटाए जाने चाहिए। यू.आई.ई.टी. के ब्वॉएज हॉस्टल-8 के पास जो बंजर भूमि है वहां पर पार्किंग बनाई जानी चाहिए। अर्न व्हाईल लर्न के तहत योजना को ओर प्रोमोट करने को लेकर पर भी की गई चर्चा।

 

नैक रेटिंग के लिए करें अभी से काम: वी.सी.
वी.सी. प्रो. राजकुमार ने डी.एस.डब्ल्यू. प्रो. एम्युनल नाहर, प्रो. नीना कपलाश और सभी वार्डनों की संयुक्त बैठक में कहा कि 2022 में होने वाली राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) रेटिंग्स के लिए अभी से कमर कस लें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे नैक रेटिंग्स को सुधारने के लिए अभी से दिन-रात एक कर दें। 

 

कैंपस के रहवासियों के सर्वांगीण विकास के लिये ढांचागत सुविधाओं को और बेहतर किया जाए। वी.सी. ने सभी वार्डनों से कहा कि एक्वीविटीज का प्लान बनाएं, ताकि उनमें आध्यात्मिक, नैतिक और मूल्यपरक गुणों का विकास किया जा सके। उन्होंने रैजीडेंट्स को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने और इनकी उपलब्धता व पहुंच सुनिश्चित करने को भी कहा। 

 

रैजीडैंट्स से फीडबैक लेने के निर्देश दिए गए
रैजीडेंट्स से फीडबैक भी लिया जाए और अगर उन्हें कोई शिकायत या समस्या है तो उसका निराकरण भी किया जाये। वी.सी. आश्वासन भी किया विश्वास दिलाया कि रैजीडेंट्स के कल्याण के लिए हर तरह की मदद की जायेगी। 

 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि हॉस्टलों की छत पर लगे सोलर पैनल को पुनर्बहाली के आदेश भी दिये। इसके साथ ही हॉस्टल मैस व कैंटीनों की मरम्मत कराने को भी कहा। बैठक में डीन रिसर्च प्रो. आर.के. सिंगला, प्रो. देविंदर सिंह, डी.एस.डब्ल्यू. प्रो. नाहर व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

pooja verma

Advertising