यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अब स्टेशन पर मिलेगी यह सहुलियत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 02:03 AM (IST)

चंडीगढ़, (लल्लन): चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों में हो रहे इजाफे के चलते अनारक्षित टिकट कांऊटरों पर अधिक भीड़ होने के मद्देनजर अब 3 टिकट काऊंटर की बजाय 4 काऊंटर खोले जाएंगे। इन दिनों अधिक भीड होने से कई बार तो यात्रियों की ट्रेन भी टिकट लेने के चक्कर में छूट जाती है।

खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली ट्रेनों के समय तो टिकट काऊंटर पर काफी भीड़ होती है। रेलवे स्टेशन पर 8 टिकट काऊंटर हैं, लेकिन मात्र 4 टिकट कांऊटर खुलते थे, इनमें एक इंक्वायरी के लिए होता था। जबकि 3 टिकट कांऊटर थे। वहीं यात्रियों को टिकट के लिए लाइन में न लगना पड़े इसके लिए 3 टिकट वैंडिंग मशीनें लगाने का विचार बनाया गया है।

पंचकूला की तरफ भी लगेगी टिकट वैडिंग मशीन:

टिकट काऊंटर पर भीड के मद्देनजर रेलवे ने चंडीगढ़ रेलवे पर स्टेशन 3 टिकट वैंडिंग मशीनें लगाने का फैसला किया है। इनमें एक एक मशीन पंचकूला की तरफ लगाई जाएगी। दो टिकट वैंडिंग मशीनें चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की तरफ लगाई जाएगी।

गौरतलब है कि इन टिकट वैंडिंग मशीनों में यात्री स्वंय ए.टी.एम. की तर्ज पर टिकट टिकट निकाल सकते हैं। इसमें समय भी कम लगता है और लोगों को लाइन में भी खड़े रहना पड़ता है।

30 जून से हटेंगे एक्स्ट्रा कोच:

स्कूलों में समर वेकेशन के चलते लोग परिवार के साथ घूमने-फिरने जाते हैं। इस कारण रेलवे ने ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से चलने वाली 7 ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाए थे। उन सभी ट्रेनों के कोच 30 जून से हटा दिए जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक समर सीजन खत्म होने वाला है व इस कारण अब यात्रियों की संख्या में कमी आएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News