महापंचायत में फैसला: एक सप्ताह में हटाया जाए मीट प्लांट

Saturday, Feb 24, 2018 - 09:32 AM (IST)

रायपुररानी (संजय): जासपुर गांव में मीट प्लांट को लेकर शुक्रवार ककराली गांव में महापंचायत हुई। जिसमें सरकार को एक सप्ताह का समय दिया। अगर सरकार ने एक सप्ताह के अंदर फैसला नहीं लिया तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे। गत सप्ताह पहले मीट प्लांट का काम शुरू करने को लेकर ग्रामीण मीट प्लांट मालिक से आमने-सामने हो गए थे। 

 

जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और 23 फरवरी को महापंचयात रखी जिसमें गण्यमान्य लोगों ने विचार रखे और फैसला लिया कि क्षेत्र में मीट प्लांट किसी भी सूरत में खुलने नहीं दिया जाएगा। वहीं एक प्रतिनिधिमंडल विधायक लतिका शर्मा के साथ राज्य सरकार की मंत्री कविता जैन से मिला और समस्या से अवगत करवाया।

 

उन्होंने भरोसा दिया कि एक सप्ताह में मीट प्लांट की परमिशन कैंसल की करवा दी जाएगी। ग्रामीणों का कहना है कि अगर परमिशन कैंसल न हुई तो आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। 

 

अन्य पंचायतों ने भी संघर्ष के लिए दिया समर्थन
ग्राम पंचायत फतेहगढ़ ग्राम पंचायत ने भी संघर्ष में रायपुररानी की पंचायतों को समर्थन दिया। चंूकि इससे पहले जासपुर, ककराली, टोडा, नटवाल, मौली, बहबलपुर, बागवाला इत्यादि पंचायतें इस मीट प्लांट के विरोध में उतर चुकी हैं। यह पंचायतें भी महापंचायत में शामिल हुई थीं। 

 

इस अवसर पर जासपुर की सरपंच पूनम शर्मा, ककराली के सरपंच कृष्णपाल बिल्लू, सरपंच नटवाल के प्रतिनिधि जगमपाल, फतेहगढ़ विक्रांत शर्मा, बागवाला सरपंच जोगिन्द्र, बागवाली सरपंच नरेन्द्र, टोडा सरपंच अनिता रानी, जनकराज सैनी, पूर्व सरपंच जसमेर सिंह, मुनीष शर्मा जासपुर इत्यादि मौजूद थे। 

Advertising