रैसलिंग प्रतियोगिता के दौरान बहस, बुलानी पड़ी पुलिस

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 12:39 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): रेसलिंग एसोसिएशन की ओर से आयोजित अंडर-23 स्टेट रेसलिंग चैम्पियनशिप के दौरान दो खिलाडिय़ों प्रतीक और विकास को बाहर किए जाने पर बवाल हो गया। इन खिलाडिय़ों को न खिलाए जाने पर इनकेपरिजनों ने रोष जताते हुए खूब बहस हुई। बहस इतनी बढ़ गई कि पुलिस तक को बुलाना पड़ा। 

 

पुलिस के आने केबाद आयोजकों ने कहा कि हम इन दोनों खिलाडिय़ों को खेलने देंगे, लेकिन पुलिस के जाने के बाद एक बार फिर से विकास और प्रतीक नहीं खिलाया गया। यह बता दें कि मनीमाजरा स्थित नए स्पोट्र्स कॉम्प्लैक्स में रविवार को चंडीगढ़ रेसलिंग एसोसिएशन की ओर से की ओर से अंडर-23 स्टेट रेसलिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। इसमेंं रेसलर प्रतीक और विकास को वहां के कोच की ओर से खेलने नहीं दिया।

 

पहले शिकायत वापस लो फिर खेलने देंगे
प्रतीक के पिता धनबीर ने आरोप लगाया कि कोच दर्शन लाल पिछले साल की खुन्नस निकाल रहे हैं। पिछले साल कोच ने हमारे बच्चों की जगह बाहर की डिस्ट्रिक्ट के बच्चों को खिलाया था। इसकी शिकायत उस समय स्पोर्ट्स सैक्रेटरी और यूटी खेल विभाग से की गर्ई थी। 

 

जांच बैठी थी और इसकेबाद कोच को कुछ सस्पैंड भी कर दिया गया था। रविवार को जब प्रतीक और विकास रेसलिंग प्रतियोगिता में खेलने पहुंचे तो कोच ने कहा कि  पिछले साल जो तुमने मेरे खिलाफ शिकायत दी थी उसे वापिस लो। इसकेबाद ही तुम्हारे बच्चों को खेलने देंगे। 

 

74 किलो भार वर्ग में मुकेश और 79 में योगेश का पहला स्थान
अंडर-23 आयु वर्ग 74 किलो भार वर्ग के फ्री स्टाइल के मुकाबले में मुकेश कुमार ने स्वर्ण पदक हासिल किया। जबकि राजिंद्र सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया। फ्री स्टाइल के 79 किलो भार वर्ग में योगेश ने पहला और सुमित ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। ग्रीको स्टाइल के मुकाबले में 67 किलो भार वर्ग में मयंक ने स्वर्ण पदक और दिनेश ने रजत पदक हासिल किया। 87 किलो भार वर्ग में नीरज ने पहला व सुमित ने दूसरा स्थान हासिल किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News