देवीदयाल कालेज में नौकरी लेने गई महिला प्रोफैसर ने खाया जहर, मौत

Sunday, Jun 24, 2018 - 09:34 AM (IST)

रायपुररानी(संजय) : स्वामी देवीदयाल कॉलेज गोलपुरा में नेहा नामक प्रोफैसर की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत हो गई। वह अम्बाला के शाहजादपुर की रहने वाली थी और इसी कालेज में पहले प्रोफैसर थी। वह शनिवार पुन: नौकरी लेने के लिए आई थी। 

पुलिस के अनुसार नेहा ने मरने से पहले बयान दिए थे जिसमे उसने बताया था कि उसके सिर में दर्द था जिसके लिए उसने दवाई खाई थी जो एक्सपायर थी। दवा खाने के बाद उसकी हालत बिगडऩे लगी।

हालांकि पुलिस ने नेहा के बयानों की विडियो रिकॉर्डिंग भी नहीं करवाई। पुलिस और कालेज प्रबधन की थ्योरी शंका पैदा कर रही है क्योंकि जो बयान पुलिस पेश कर रही है उसमे कोई विटनैस नहीं है न ही अस्पताल के डाक्टर ने नेहा को बयानों के लिए फिट करार दिया है। 

खुद पुलिस ने बयानों में लिखा है कि नेहा ने बताया कि उसने सिरदर्द की दवा ली जो एक्सपाइरी थी। सवाल यह भी उठ रहा है कि नेहा प्रोफैसर थी, अगर उसे मालूम था कि दवा एक्सपायर है तो भला वह इसे खाती ही क्यों? 

पेट में मिले जख्म :
नेहा की मौत की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुल पाएगी लेकिन प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सूत्रों ने बताया कि नेहा खाली पेट थी और पेट में लाल रंग का जख्म था। सूत्रों ने बताया कि टैबलेट से इतनी जल्दी मौत हो जाए, ऐसा मुश्किल नजर आ रहा है। पेट में कुछ और ही नजर आया, जिसके सैंपल मधुबन लैब भेजने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में सवाल यह भी है कि आखिर नेहा का कॉलेज पहुंचने का माजरा क्या था। 

अस्पताल ले जाने वाला व्यक्ति कौन?
बयानों में किसी राहगीर द्वारा अस्पताल पहुंचाने की बात कही गई है लेकिन पुलिस यह नहीं बता पाई कि वह राहगीर था तो कार में अस्पताल कैसे ले गया और वह व्यक्ति कौन था यह भी पुलिस नहीं बता पाई। नेहा के जो बयान पुलिस दिखा रही है, उसमें बता रही है कि जब वह रायपुररानी के अस्पताल पहुंची तो वहां जाकर वह बेहोशी की हालत में चली गइ और डाक्टरों ने उसे सैक्टर-32 चंडीगढ़ के मैडीकल कालेज व अस्पताल रैफर कर दिया। 

सवाल यह भी उठ रहा है कि जब वह रायपुररानी के अस्पताल पहुंचकर बेहोशी की हालत में थी तो पुलिस को बयान कैसे दे दिए। नेहा को सैक्टर-32 के अस्पताल से उसके परिजन पंचकूला के सैक्टर-21 में किसी निजी अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। विसरा जांच के लिए सैम्पल लिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। 

कालेज में हुई थी बहस :
सूत्रों के अनुसार नेहा कालेज में प्रबंधकों से मिलना चाहती थी ताकि दोबारा नौकरी मिल सके लेकिन उसे प्रबंधको से नहीं मिलने दिया गया, जिसके बाद हताशा में उसने कोई वस्तु खाई। कालेज स्टाफ कहीं उसे अस्पताल छोड़ कर आया और उसके परिजनों को जानकारी दी। 
 

Punjab Kesari

Advertising