बारिश के पानी में डूबे दो बच्चे, मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 08:28 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : गांव खेड़ीगुजरां में ईंट भट्ठे पर खुदाई के बाद बने गड्ढे में जमा बारिश के पानी में डूब कर दो बच्चों की मौत हो गई। मरने वाले दोनों सगे भाई थे, जिनमें से एक 9 व दूसरा 7 साल का था। जानकारी के मुताबिक ईंट भट्ठे पर संजीव व पिंकी लेबर का काम करते हैं। 

मंगलवार शाम ठेकेदार गांव में स्थित बी.आई.के. ईंट भट्ठे पर काम के लिए उन्हें यहां लाया था। पति-पत्नी तीन बच्चों के साथ यहां पहुंच गए थे और बुधवार सुबह से ही भट्ठे पर काम कर रहे थे। उनके तीनों बच्चे पास में ही खेल रहे थे। खेलते-खेलते बच्चे ईंट बनाने के लिए खोदे गए मिट्टी वाले गड्ढे के पास पहुंच गए। गड्ढे में बारिश का पानी भरा था। इस दौरान दोनों बच्चे गड्ढे में गिर गए। तीसरा बच्चा जो 3 साल का था वह बाल-बाल बच गया।  

साथ खेल रहे बच्चों ने दी सूचना :
दोपहर अढ़ाई बजे संजीव और पिंकी को कार्तिक व अमन के साथ खेल रहे बच्चों ने हादसे की सूचना दी तो पति-पत्नी मौके पर पहुंचे। लोगों ने दोनों बच्चों को बाहर निकाला और डेराबस्सी के सिविल अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद बच्चों को मृत घोषित करार दिया। 

बच्चों के मां-बाप ने आरोप जड़ा कि हादसा दोपहर को हुआ पर शाम तक भट्ठा मालिक व ठेकेदार ने सुध नहीं ली। थाना प्रभारी महिंदर सिंह ने कहा कि शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News