पाइप फैक्टरी में मशीन की चपेट में आने से कर्मी की मौत

Thursday, Dec 14, 2017 - 11:18 AM (IST)

लालडू(गुरप्रीत) : गांव घोलूमाजरा में एक लोहे के पाइप बनाने वाली फैक्टरी में एक हैल्पर की मशीन में फंस जाने से दर्दनाक मौत हो गई। फैक्टरी कर्मियों ने इस हादसे के बाद जमकर रोष जताया व शव को उठाने से इंकार कर दिया। करीब पांच घंटे की जदोजहद के बाद शव को पुलिस ने उठाकर पोस्टमार्टम के लिए डेराबस्सी के सिविल अस्पताल में भेजा। 

 

जानकारी के मुताबिक घोलूमाजरा में जे.टी.एल. कंपनी में कॉयल की साइज मुताबिक कटिंग कर उसकी पाइप तैयार की जाती है। ऐसी ही कॉयल कटिंग मशीन के पास 25 वर्षीय राजा कुमार पुत्र नागेश्वर मंडल वासी गांव बनगांव, जिला बांका, बिहार हैल्पर का काम कर रहा था। कंपनी मालिक राकेश सिंगला ने बताया दोपहर करीब 12 बजे राजा का कपड़ा कटिंग हो रही कॉयल में फंस गया। जिस दौरान राजा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

 

मृतक के भाई प्रशांत समेत अन्य श्रमिकों ने काम बंद कर दिया और मुआवजे की मांग करते हुए मौके से शव नहीं उठाया। पुलिस व मालिकों के साथ उचित मुुआवजे सहित अन्य एक्सीडैंटल क्लेम के भरोसे के बाद ही उन्होंने पुलिस को शव उठाने दिया। लेहली पुलिस ने प्रशांत के बयान पर कुदरती मौत का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशांत के अनुसार वीरवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके पैतृक गांव एंबुलैंस में ले जाया जाएगा।

Advertising