लापरवाह निगम : सड़क क्रॉस करते वक्त खंभे के करंट से युवक की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 18, 2017 - 09:32 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : पंचकूला में प्रशासनिक लापरवाही से पिछले कुछ दिनों के दौरान तीसरी मौत हो गई है। सैक्टर 11-14 की डिवाइडिंग रोड पर सड़क क्रॉस कर रहे 17 वर्षीय छात्र दीपक छात्र को बिजली के खंबे से करंट लग गया। उसे सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

 

पुलिस ने मृतक युवक के पिता बासवानंद के बयानों के आधार पर संबंधित विभाग के खिलाफ लापरवाही की धारा-304 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शनिवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद दीपक के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। अहम बात यह है कि हादसे के बाद नगर निगम ने अपनी गलती पर मिट्टी डालने के लिए शहर की कई सड़कों की डिवाइडिंग रोड पर बिजली की खुली और नंगी पड़ी तारों को टेप लगाकर कवर कर दिया। मौके पर ही लोगों ने खंबे में टैस्टर लगाकर उसे चैक किया तो उसमें से करंट आ रहा था।

 

डांस एकैडमी से घर जा रहा था युवक :
सैक्टर-19 निवासी दीपक रोजाना की तरह सैक्टर-11 स्थित डांस एकैडमी में डांस सीखने के लिए आया था। रात को एकैडमी से पैदल ही घर वापस जा रहा था। जैसे उसने सैक्टर 11-14 की डिवाइडिंग रोड को क्रॉस किया तो रोड पर लगे खंबे से दीपक को जोरदार करंट लगा और वह गिर गया। 

 

रात करीब 11 बजे तक दीपक घर नहीं पहुंचा तो परिवार वाले उसे ढूंढने के लिए निकले लेकिन दीपक का कुछ पता नहीं चला। रात करीब 1 बजे परिवार के सदस्य अस्पताल पहुंचे तो मोर्चरी में रखे शव को देखते ही उसके पिता के पांव के नीचे से जमीन खिस्क गई। अस्पताल की मोर्चरी के बाहर मौजूद मृतक दीपक के पिता बासवानंद ने बताया कि बेटे ने 10 वीं पास करने के बाद अब 11 की एडमीशन लेना था।  

 

शहर में कदम-कदम पर खड़ी है मौत :
इस हादसे के बाद भी प्रशासन व नगर निगम की नींद नहीं खुली। शनिवार शाम को पंजाब केसरी की टीम ने शहर के अलग-अलग डिवाइडिंग रोड्स पर जाकर रिएलिटी चैक की तो कई चौकाने वाली बात सामने आईं। सैक्टर 11-14 की डिवाइडिंग रोड, सैक्टर 10-11 की डिवाइडिंग रोड, सैक्टर-5 स्थित डिवाइडिंग रोड, बी.एस.एन.एल. चौक के पास सड़क किनारे बिजली की खुली तारें और बॉक्स देखने को मिले। ऐसे में अधिकारियों की कथनी और करनी में फर्क साफ दिखाई दिया।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News