बुड़ैल जेल में स्नैचिंग मामले में बंद कैदी ने लगाया फंदा, मौत

Tuesday, Feb 25, 2020 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : बुड़ैल जेल में स्नैचिंग मामले में बंद विचाराधीन कैदी ने हवालाती बैरक के बाथरूम में सोमवार तड़के पानी के नल से कंबल बांधकर फंदा लगा लिया। मृतक की पहचान सैक्टर 56 निवासी वीरपाल उर्फ वीरू के रूप में हुई। 

पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ। बुडै़ल जेल के सुपरिंटैंडैंट अमनदीप सिंह ने बताया कि 22 फरवरी को स्नैचिंग मामले में सैक्टर-56 निवासी वीरपाल उर्फ वीरू को जिला अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा था। विचाराधीन कैदी वीरपाल को बुडै़ल जेल के अंदर हवालाती बैरक में रखा था। इस बैरक में करीब 300 से ज्यादा विचाराधीन कैदी रहते हैं। 

कंबल काटकर नल से लगाया था फंदा :
24 फरवरी की सुबह पांच बजे वीरपाल बाथरूम गया था। काफी देर तक जब वह बाथरूम से बाहर नहीं आया तो बैरक में मौजूद कैदियों ने बाथरूम का दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा  न खुलने पर उन्होंने बैरक के बाहर मौजूद वार्डन को मामले की जानकारी दी। वार्डन बाथरूम का दरवाजा तोड़कर अंदर गया तो वीरपाल ने कंबल काटकर पानी के नल से बांधकर फंदा लगा रखा था। 

जेल प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस और मजिस्ट्रैट को दी। सूचना मिलते ही सैक्टर 49 थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार और जस्टिस मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच कर कैदी को अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया। सुपरिंटैंडैंट अमनदीप सिंह ने बताया कि 22 फरवरी को जेल के अंदर आने के बाद वीरपाल ने किसी से बात नहीं की थी। वह चुपचाप जेल में बैठा रहता था।

गले में फंदा लगा दूसरे बाथरूम में लगाई छलांग :
विचारधीन कैदी वीरपाल ने बाथरूम के अंदर नल पर कंबल फाड़कर बांध दिया। इसके बाद उसने कंबल गले में बांधा और बाथरूम की दीवार पर चढ़कर दूसरे बाथरूम की तरफ छलांग लगा दी। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। 

सै.-39 थाना पुलिस ने दबोचा था :
वीरपाल उर्फ वीरू को सैक्टर-39 थाना पुलिस  ने 21 फरवरी को मोबाइल स्नैचिंग में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने वीरू से छीना हुआ  मोबाइल फोन भी बरामद किया था। इसके बाद सैक्टर-39 थाना पुलिस ने वीरपाल को 22 फरवरी को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को न्यायिक  हिरासत में भेज दिया था। 

Priyanka rana

Advertising