DC  ने भोज पौंटा के सरपंच को 6 साल के लिए किया ‘डी-बार’

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 01:26 PM (IST)

पंचकूला (मुकेश): मोरनी के गांव भोज पौंटा के सरपंच धर्मपाल शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए डी.सी. डा. बलकार सिंह ने उसे पद से हटा दिया है। इसके साथ ही 6 साल के लिए सरपंच को डी-बार भी कर दिया है। दसवीं के  फर्जी सर्टिफिकेट का मामला सामने आने के बाद कोर्ट ने जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए थे। 

 

प्रशासन ने शिकायत पर नहीं की कार्रवाई
गांव भोज पौंटा के सरपंच धर्मपाल शर्मा के खिलाफ गांव ही रहने वाले महेंद्र पाल ने जिला प्रशासन और लोकायुक्त को लिखित शिकायत दी थी। इसमें आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग को 10वीं का फर्जी सर्टीफिकेट देकर धर्मपाल सरपंच का चुनाव लड़कर सरपंच बना है। 

 

पंचायती चुनाव से पहले अपना नामांकन पत्र भरते समय आरोपी धर्मपाल ने कहा था कि दसवीं भिवानी बोर्ड से की है, जबकि आरोपी ने 10 वीं का सर्टीफिकेट काऊंसिल ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन मोहाली का लगाया है। ए.डी.सी. ने इस मामले में जांच की थी लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया। इसके बाद शिकायतकत्र्ता कोर्ट पहुंचा। कोर्ट ने जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए तीन माह का समय दिया था। 

 

सरपंच पर पहले भी लगे हैं आरोप
इससे पहले पिंजौर थाना पुलिस ने गांव ढालुवाल के सरपंच जगपाल के खिलाफ केस दर्ज किया था। यही नहीं बरवाला के सरपंच बलजिंद्र गोयल के  खिलाफ भी 10वीं के फर्जी सर्टीफिकेट के आधार पर सरपंच बनने का आरोप लगा था। इसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया था। मामला हाईकोर्ट तक भी पहुंचा। आखिरकार पुलिस ने बलजिंद्र गोयल को जांच में क्लीटचिट दे दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News