DAV कालेज में दो गुटों में हुई हाथापाई

Thursday, Apr 26, 2018 - 11:58 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : डी.ए.वी. कालेज सैक्टर-10 में बुधवार को उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब कालेज के 250 छात्रों को डिटेन कर दिया गया। छात्रों के डिटेन की बात सामने आते ही दो गुटों में झगड़ा शुरू हो गया, जिसमें स्टूडैंट काऊंसिल की प्रैजीडैंट विकास दलाल की पिटाई कर दी गई। यह लड़ाई ए.बी.वी.पी. और एच.एस.ए. संगठन के बीच हुई। 

जब दोनों गुट कालेज प्रिंसीपल से मीटिंग कर बाहर आ रहे थे तो स्टूडैंट काऊंसिल के खिलाफ दूसरे छात्र संगठन द्वारा नारेबाजी की गई, जिसके चलते दोनों गुटों के बीच मामला गर्मा गया और एक-दूसरे को बुरा-भला बोलना शुरू कर दिया। बाद में इसने लड़ाई का रूप ले लिया। मौके पर पुलिस को भी बुलाया गया। हालांकि पुलिस ने किसी भी गुट के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है। बता दें कि छात्रों की कक्षा में हाजिरी कम होने पर डिटेन किया था। ये छात्र अब परीक्षा नहीं दे पाएंगे। 

पांच हजार से अधिक फाइन :
कालेज के 500 छात्रों पर अटैंडैंंस शॉर्ट होने के चलते फाइन भी किया गया है। यह फाइन पांच हजार रुपए से अधिक है। सभी छात्रों ने कालेज के बाहर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया। छात्रों का कहना था कि पिछले वर्ष 1500 रुपए तक फाइन हुआ था लेकिन इस बार तो सभी हदें पार कर दी गई हैं। मामले को गर्माता देख प्रिंसीपल ने सभी छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया।

जुर्माना होगा कम :
छात्रों और प्रिंसीपल के बीच हुई बातचीत में प्रिंसीपल डॉ. बी.सी. जोसन ने फाइन 5000 रुपए से घटाकर तीन हजार रुपए करने का आश्वासन दिया है। हालांकि डिटेन किए गए छात्रों को कोई राहत नहीं दी गई। 

Punjab Kesari

Advertising