हर स्कूल की फीस का किया जाएगा डाटा इकट्ठा: बराड

Friday, May 22, 2020 - 12:09 PM (IST)

 चंडीगढ़ ( आकृति) : कोरोना महामारी की वजह से शहर में जब से लॉकडाऊन लागू किया गया तब से शहर के प्राइवेट स्कूलों की फीस को लेकर मुद्दा हे गाआ दूत है। प्राइवेट स्कूलों द्वारा लगातार को उनके बच्चों की फीस भरने को लेकर परेशान किया जा रहा है।हाल में आई नई गाइडलांइस के का चत अभिभावकों से सिर्फ ट्यूशन फीस ही चार्ज कर सकता है। लेकिन प्राइवेट स्कूलों ने अपनी मनमानी को जारी रखते हुए ट्यूशन फीस को ही कई गुना बढ़ा दिया है। कई स्कूलों के अभिभावकों को कई पूरी फीस जमा करवाने के लिए कहा जा रहा है।

 

कई स्कूलों द्वारा अभिभवकों को कई ट्यूशन 'फौस के अलावा और भी एक्सपैंस को जोड़कर फीस जमा करवाने के लिए कहा जा रहा है। ; शिक्षा विभाग की ओर से प्राइवेट स्कूलों के लिए. ' एक डीटेंल फॉर्म जारी किया गया है, जिसके अनुसार शहर के हर प्राइवेट स्कूल को अपनी हर तरह की फीस की जानकारी देनी होगी। |

 

जारी किया फीस डिटेल फॉर्म
शिक्षा निदेशक रूबिंदरजीत सिंह बराड़ ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से यह फीस डीटेल फॉर्म सभी प्राइवेट स्कूलों को भेजा गया है। फॉर्म के अनुसार वह हर तरह की फीस चार्ज के बारे में जानकारी देंगे। हम हर स्कूल की फीस का डाटा एकत्रित कर रहे हैं। जो भी नियमों की उल्लंघना करेगा, उसके खिलाफ एशन लिया जाएगा। वहीं स्कूलों द्वारा बढ़ाई गई फीस को लेकर स्कूल ट्यूशन फीस के अलावा और किसी तरह की फीस नहीं ले सकता। हमारे पास कई शिकायतें आई हैं। हम इस ओर पूरी तरह से ध्यान देंगे कि स्कूल ट्यूशन फीस के अलावा अन्य किसी भी तरह की फीस अभिभावकों से न वसूली जाए।

pooja verma

Advertising