डेराबस्सी सरकारी स्कूल के बुनियादी ढांचे को किया जाएगा मजबूत: ढिल्लों

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 02:41 PM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत): डेराबस्सी बसस्टैंड पर स्थिति सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल पिछले कई वर्षों से विभिन्न समस्याओं से घिरा हुआ है। खेल मैदान, पीने के पानी, सीवर, पानी की निकासी, शौचायल आदि बुनियादी सुविधाओं न मिलने से स्कूल के बच्चों से लेकर अध्यापक परेशान है। आज कांग्रेस के प्रदेश महासचिव दीपइंद्र सिंह ढिल्लों ने स्कूल पहुंच जहां प्रिंसीपल व अन्य स्टाफ मैंबरों से मुलाकात कर समस्याओं के बारे में जानकारी ली वहीं खुद समस्याओं का जायजा लिया। 

 

वहां मौजूद नगर परिषद के ई.ओ. सुखजिंदर सिंह सिद्धू को उक्त समस्याओं के हल के लिए तुंरत कार्रवाई अमल में लाने की हिदायत की। स्कूल प्रिंसीपल अलका मोंगा ने ढिल्लों को बताया कि स्कूल के अपग्रेड हुए पांच वर्ष हो गए है लेकिन नई निर्माण की जा रही इमारत अभी भी अधूरी है। इसके अलावा सीनियर विंग में लड़के लड़कियों के लिए न तो शौचालय व न ही पीने के पानी का कोई प्रंबध है। 

 

मैदान में पानी की निकासी का कोई प्रंबध नहीं है। उन्होंने ढिल्लों को इन समस्याओं के समाधान करवाने संबंधी मांग पत्र दिया। उक्त समस्याओं को सुन ढिल्लों ने कहा कि इस स्कूल के साथ शहर वासियों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। उन्होंने दावा किया कि कुछ ही महीनों में स्कूल की नुहार बदल दी जाएगी। 

 

ढिल्लों ई.ओ. सुखजिंदर सिंह सिद्धू को खेल मैदान में सुधार, सिरवेज कनैक्शन, पीने के पानी का प्रबंध करने संबंधी तुरंत एक्शन लेने के बारे में कहा। ई.ओ. ने दावा किया कि एक महीने के भीतर स्कूल का सिवरेज कुनैक्शन कर दिया जाएगा जिस संबधी आगामी 17 जुलाई को टैंडर खुलेगा। खेल मैदान की हालत सुधारने का काम कुछ दिनों में शुरू कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News