साइकिल ट्रैक्स से हटेंगे बिजली के पोल और तारें

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 09:37 AM (IST)

चंडीगढ़(विजय) : प्रशासन शहर में साइकिल ट्रैक्स तो बना रहा है लेकिन उनका इस्तेमाल कितने लोग कर रहे हैं, इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दरअसल, साइकिल ट्रैक्स में इतनी अड़चनें हैं कि साइकिलिस्ट खुद को सेफ महसूस नहीं कर रहे हैं। इसके बारे में कई बार प्रशासन के पास शिकायतें भी पहुंचाई जा चुकी हैं। 

प्रशासन ने अब इन साइकिल ट्रैक्स से अड़चनों को दूर करने की तैयारी शुरू कर ली है। इसके लिए प्रशासन शहर के कुछ हिस्सों में साइकिल ट्रैक्स तभी बनाएगा जब वहां से सभी अड़चनें दूर कर दी जाएं। दरअसल प्रशासन द्वारा उद्योग पथ, विद्या पथ, जन मार्ग और हिमालय मार्ग पर साइकिल ट्रैक्स का निर्माण किया जाएगा लेकिन यहां बिजली के पोल होने की वजह से साइकिलिस्ट को मुश्किलें आ सकती हैं। 

यही वजह है कि प्रशासन ने इलैक्ट्रिकल डिवीजन को सभी साइकिल ट्रैक्स से बिजली के पोल और तारों को हटाने के लिए कहा है। इसके लिए इंजीनियरिंग विभाग की ओर से टैंडर भी जारी कर दिया गया है।  मध्य मार्ग पर भी ऐसे ही पोल के साथ तारों को भी हटाए जाने का काम शुरू किया जाएगा।

कनैक्टिविटी बेहतर करने पर फोकस :
शहर में साइकिल ट्रैक्स की कनैक्टिविटी बेहतर करने के लिए भी प्रशासन ने प्लान तैयार किया है। शहर में अभी भी कई ऐसी सड़कें हैं जिनके किनारों पर साइकिल ट्रैक या तो बने ही नहीं हैं या फिर साइकिलिस्ट के लिए वहां की राह मुश्किल होती जा रही है। 

यही वजह है कि प्रशासन ने सभी सैक्टर्स में साइकिल ट्रैक की बाधाएं दूर करने का काम शुरू कर दिया है। इस काम के लिए लगभग दो करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News