अब रोशन होंगे मध्य मार्ग व दक्षिण मार्ग के बीच के साइकिल ट्रैक

Sunday, Feb 16, 2020 - 12:05 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : चंडीगढ़ प्रशासन के इंजीनियरिंग डिपार्टमैंट की ओर से दूसरे फेज के तहत मध्य मार्ग और दक्षिण मार्ग के एरिया के बीच स्ट्रीट लाइट्स लगाने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही अंडरग्राऊंड केबल डालने का काम भी पूरा किया जाएगा। विभाग ने इस संबंध में कंपनियों से आवेदन मांगे हैं और जल्द ही इसका काम अलॉट कर दिया जाएगा। 

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि स्ट्रीट लाइट्स के साथ ही अंडरग्राऊंड केबल करने का काम भी पूरा किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने टैंडर जारी कर दिया है। 65.31 लाख रुपए में इसका काम पूरा किया जाएगा। इस काम के लिए 20 फरवरी तक एजैंसियां अप्लाई कर सकेंगी और इसी दिन ही बिड ओपन की जाएगी। 

साइकिल चलाने वालों के लिए ये एक राहत की खबर है कि अब वह रात के समय में भी पूरी रोशनी के साथ ट्रैक पर साइकिल चलाने का मजा ले पाएंगे। इससे पहले विभाग ने मध्य मार्ग पर (ईस्ट साइड) पर बने साइकिल ट्रैक पर स्ट्रीट लाइट्स लगाने के लिए भी पहले फेज के तहत प्रोसैस शुरु किया था।

हर ट्रैक पर पसरा रहता है अंधेरा :
इस समय शहर में बने अधिकतम साइकिल ट्रैक पर लाइटिग की व्यवस्था नहीं है। जिस कारण शहरवासियों को रात के समय काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में  कई बार निगम हाउस से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों तक मुद्दा उठ चुका है। इसके  बाद ही यू.टी. ने इंजीनियरिंग डिपार्टमैंट और निगम को सभी साइकिल ट्रैक पर स्ट्रीट लाइट्स लगाने के निर्देश दिए थे। 

Priyanka rana

Advertising