नगर निगम का साइकिल शो बना ‘फ्लॉप शो’

punjabkesari.in Thursday, Mar 08, 2018 - 08:07 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : नगर निगम का साइकिल शो फ्लॉप शो बनकर रह गया। निगम ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को हर बुधवार को ऑफिस साइकिल से आने के आदेश दिए गए थे, लेकिन आज निगम अधिकारियों को छोड़कर ज्यादातर कर्मचारी साइकिल से ऑफिस नहीं पहुंचे। स्वयं साइकिल से ऑफिस आए कमिश्नर जतिंदर यादव ने माना कि साइकिल सेफ नहीं है। 

 

पत्रकारों से बातचीत में कमिश्नर ने कहा कि अभी वाहन चालकों को नहीं पता कि साइकिल वालों को पहल देनी होती है। वाहन चालक साइकिल वालों को रास्ता नहीं देते। उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों को जागरूक किए जाने की आवश्यकता है। यादव ने कहा कि निगम ट्रैफिक पुलिस से मिलकर लोगों को जागरूक करेगा और आगामी बुधवार को शहर के पांच-छह मुख्य चौकों पर निगम कर्मचारियों को लोगों को जागरूक किए जाने के लिए खड़ा किया जाएगा। 

 

इसके अतिरिक्त कई जगह अभी साइकिल ट्रैक भी पूरी तरह से नहीं बन पाए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को साइकिल उपलब्ध हो सके इसके लिए शहर के कुछ हिस्सों में साइकिल रखे जाने और उनके लिए स्टैंड बनाए जाने पर भी वे विचार कर रहे है और उनकी एक कंपनी से बात भी चल रही है। कमिश्नर ने कहा कि सभी अधिकारी फील्ड का काम भी साइकिल पर करेंगे लेकिन यदि कोई एमरजैंसी होगी तो वो सरकारी वाहन का इस्तेमाल कर सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News