गोल्फ क्लब और UT गैस्ट हाऊस का कटा सीवरेज कनैक्शन

Saturday, Mar 07, 2020 - 11:38 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : निगम ने सैक्टर-6 में गोल्फ क्लब और यू.टी. गैस्ट हाऊस का सीवरेज कनैक्शन काट दिया है। बताया जा रहा है कि इनके सीवरेज का पानी स्टार्म वाटर ड्रेनेज के माध्यम से सुखना में जा रहा था। निगम के संबंधित अधिकारी का कहना था कि दोनों को पहले ही इसकी चेतावनी देकर इसे ठीक करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया था। 

पुलिस लाइन कॉलोनी और खालसा कॉलेज को भी चेतावनी निगम के इंजीनियरिंग विभाग ने न्यू पुलिस लाइन कॉलोनी और श्री गुरु गोबिंद सिंह (खालसा) कॉलेज, सैक्टर-26 को भी चेतावनी दी है कि वे गंदे पानी को सुखना चो में जाने से रोकें अन्यथा उन पर भी कड़ी कार्रवाई होगी। निगम के अधिकारी का कहना था कि कॉलेज ने काम शुरू कर दिया है।

एन.जी.टी. की टीम ने इनका पता लगाया था :
सूत्रों के अनुसार इसका पता निगम को तब चला जब नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की टीम सुखना चो का मुआइना करने आई। टीम के सदस्यों ने जब स्रोत का जब पता लगाया तो उक्त संस्थानों के नाम सामने आए। इसके बाद निगम ने कार्रवाई की। 

निगम अधिकारी का कहना था कि निगम इस बात की जांच कर रहा है कि इनके सीवरेज का पानी स्टार्म वाटर में कैसे जा रहा है। फिलहाल क्लब व गैस्ट हाऊस को अपनी नालियों को फिर से खोलने को कहा गया है व तब तक उनके कनैक्शन काट दिए गए हैं।

Priyanka rana

Advertising