पुलिस के 24 घंटे सुरक्षा देने के दावे की उड़ रही धज्जियां, लुटेरे गाड़ी लूटकर हो रहे फरार

Thursday, Dec 14, 2017 - 01:07 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : लोगों की सुरक्षा का दावा करने वाली चंडीगढ़ पुलिस की नजरों से बचकर अपराधी चंडीगढ़ के बीचों-बीच गाड़ी लूटकर आराम से फरार हो रहे हैं। चंडीगढ़ पुलिस सिर्फ लोगों को दिखाने के लिए 24 घंटे चौराहे, लाइट प्वाइंट और एंट्री प्वाइंट पर खड़ी रहती है। ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी संदिग्ध लोगों को चेक करने की जहमत नहीं उठा पाते। अगर चैकिंग करती है तो सड़कों पर जाम लगा देती है। चंडीगढ़ पुलिस की सुरक्षा ठीक से न होने का फायदा अपराधी उठा रहे हैं और पुलिस मामला दर्जकर जांच फाइलों में दबाकर बैठ जाती है। 

 

यही नहीं शिकायतकर्ता को दिलासा दिलाने के लिए पुलिस मामले की जांच एक यूनिट से दूसरी यूनिट में घूमाकर रखती है और आखिर में पुलिस मामले की अनट्रेस रिपोर्ट अदालत में भेजकर पल्ला झाड़ लेती है। पिछले कुछ समय में बेखौफ अपराधी हरियाणा के अधिकारी, बिजनैस, टूरिस्ट और टैक्सी चालकों से गाडिय़ां लूट चुके हैं। 

 

हाईप्रोफाइल केस क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर :
सैक्टर-15 स्थित बिजनेसमैन की मर्सिडीज गाड़ी लूटने और हरियाणा के अधिकारी ईश्वर सिंह का अपहरण कर गाड़ी लूटने का मामला पहले थाना पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था, लेकिन अब मामला कुछ ओर ही है। अब थाने के इलाके में होने वाली घटना को सुलझाने में थाना पुलिस लगती है वह क्राइम ब्रांच की कोई सहायता नहीं लेती है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच अलग से केस को सुलझाने की कोशिश कर रही है। इसी कारण कई मामले लंबित ही पड़े रहते है। 

 

इन वारदातों का नहीं लगा सुराग :
-सैक्टर-15 की मार्कीट में बिजनेसमैन सुखदेव सिंह चड्डा की मर्सिडीज गाड़ी को दो युवक लूटकर फरार हो गए थे। लुटेरों ने चड्डा की पत्नी को सैक्टर-24 में चलती कार से नीचे फैंक दिया था 
-हरियाणा के अधिकारी ईश्वर सिंह का सैक्टर-43 बस स्टैंड से अपहरण कर गाड़ी लूटकर ले गए थे। 
-जयपुर से आए टूरिस्ट की इनोवा कार सैक्टर-22 स्थित होटल जेम्स के बाहर से लूटकर फरार हो गए थे। लूटेरों ने इनोवा चालक की पिटाई कर फरार हुए थे। 
-सैक्टर-48 स्थित बी.टैक छात्र की होंडा सिटी कार को आधा दर्जन युवक छीनकर फरार हो गए थे। 
-ओला टैक्सी को सैक्टर-43 से हायर कर दो युवकों ने गन प्वाइंट पर टैक्सी लेकर फरार हो गए थे। 
-देह व्यापार मामले में फंस चुके मोहम्मद आलम का अपहरण कर दो लाख रुपए मांगने वालों ने अपरहण कर स्कार्पियो गाड़ी लूट ली थी। 

Advertising