इंग्लैंड दौरे के लिए हूं तैयार : राहुल

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 12:33 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : मैं इंग्लैंड के साथ होने वाली क्रिकेट सीरीज के लिए तैयार हूं। यह कहना है भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल का। वह रैड बुल्स क्रिकेट कैंपस टूर्नामैंट के खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने शहर पहुंचे थे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इंगलैड दौरा मेरे लिए काफी अहम है और मैं उसके लिए पूरी तरह तैयार हूँ।

राहुल ने कहा कि इंग्लैंड की विकेट तेज गेंदबाजों को मदद करती है, इसके बाद भी पिछली सीरीज में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया था। यह लंबी सीरीज है, ऐसे में मैंटली और फिजकली तैयार रहना जरूरी है। इंगलैंड दौरे से पहले ऐतिहासिक टैस्ट मैच अफगानिस्तान के साथ होना है। 

राहुल ने कहा कि यह मेरी लिए काफी अच्छा है कि इस मैच का मैं हिस्सा हूं। अफगानिस्तान टीम बेहतर है और मुकाबला अच्छा होगा। अफगानिस्तान के पास अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं, ऐसे में मुकाबला टफ होगा। 

क्रिकेटर के लिए फिटनैस जरूरी :
आई.पी.एल. सीजन-11 में बेहतरीन प्रदर्शन के सवाल पर राहुल ने कहा कि मैं 3 साल से आई.पी.एल. खेल रहा हूं, ऐसे में इस सीजन में मैंने अपने अनुभव तथा शॉट सिलैक्शन पर मेहनत कर बेहतर करने की कोशिश की है। 

राहुल ने कहा कि रैड बुल्स की ओर से यूनिवर्सिटी कैंपस क्रिकेट टूर्नामैंट युवा खिलाडिय़ों के लिए बेहतर प्लेटफार्म है। इससे युवा खिलाडिय़ों की प्रतिभा उभरकर सामने आएगी। राहुल ने आगे कहा कि किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी के लिए फिटनैस जरूरी है। 

पिता होते कोच तो किसी भी नंबर पर करता बैटिंग :
मजाकिया अंदाज में राहुल ने कहा कि अगर मेरे पिता कोच होते तो मैं किसी भी नंबर पर बैटिंग करता, लेकिन ऐसा नही हैं। उन्होंने हसंते हुए कहा कि मेरे पिता कोच नही हैं, इसलिए टीम की जरूरत के हिसाब से बैटिंग करने के लिए तैयार रहता हूं। 

अगर मैं टीम में हूं तो जरूरी नहीं कि आप किस नंबर पर बैटिंग करते हो। तब यह जरूरी होता है कि आप टीम को कैसे जीता सकते हैं। उन्होंने विकेट कीपर की भूमिका पर कहा कि वह विकेट के पीछे भी एंजाय कर रहे हैं। 

हर युवा खिलाड़ी को डोमैस्टिक क्रिकेट खेलना जरूरी : वैंकटेश प्रसाद
हर युवा खिलाड़ी को डोमैस्टिक क्रिकेट खेलना जरूरी है। यह कहना है भारत के पूर्व तेज गेंदबाज व किंग्स इलैवन के गेंदबाजी कोच वैंकटेश प्रसाद का। उन्होंने कहा कि युवा खिलाडिय़ों के लिए बेहतर होगा कि वह डोमैस्टि क्रिकेट अधिक खेलें। 

साथ ही उन्होंने कहा कि अच्छे क्रिकेटर की पहचान लंबे फोरमैट में बेहतर करने से होती है। उन्होंने रैड बुल्स क्रिकेट टूर्नामैंट के दौरान तेज गेंदबाजों के ट्रायल पर कहा कि जो तेज गेंदबाज चुना जाएगा, उसे बेहतरीन ट्रेनिंग की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। 
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News