नैशनल क्राफ्ट मेले का आगाज, सजे 190 स्टाल

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 01:22 PM (IST)

चंडीगढ़(मीनाक्षी) : कलाग्राम में नैशनल क्राफ्ट मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन शुक्रवार शाम को प्रिंसीपल सैक्टरी होम अरुण कुमार गुप्ता ने किया। कल्चरल अफेयर्स, यू.टी. के डायरैक्टर जितेंद्र यादव, एन.जेड.सी.सी. के डायरैक्टर सौभाग्य वर्धन सहित अन्य अफसर इस दौरान मौजूद रहे। 

मेले का उद्घाटन सुबह 11 बजे प्रशासक ने करना था, लेकिन किसी कारणवश उन्हें कहीं जाना पड़ गया और ग्राउंड में परफॉर्म करते हुए कलाकार मायूस हो गए। उनके न आने के कारण उद्घाटन का समय शाम 5.30 रखा गया और उद्घाटन करने के लिए यहां पर अरुण कुमार गुप्ता का आगमन हुआ और सभी स्टॉल मालिकों से मिले और उनकी कला की उन्होंने तारीफ भी की। 

कला ग्राम मेले में कुल 190 स्टाल के अंतर्गत क्राफ्ट्स स्टार और फूड स्टॉल्स सजे हुए थे।  इवैंट को म्यूजिकल व रिदम का रंग भी दिया गया है। गुजरात महाराष्ट्र, उड़ीसा, सिक्किम, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, यू.पी. और बिहार से आए 300 के करीब कलाकारों ने यहां कला ग्राम में परफॉर्म किया। 

18 तक चलेगा मेला :
यह मेला 18 नवम्बर तक चलेगा। मेले में महात्मा गांधी जी की जयंती के तहत एग्जिबिशन और पेंटिंग वर्कशॉप भी यहां पर लगाई गई, जिसमें आर्टिस्ट महात्मा गांधी जी के जीवन पर आधारित पेंटिंग बनाते नजर आए।  

राजस्थानी स्टाइल पर बाबूराम ने बताया कि मेले के पहले दिन लोगों ने आलू प्याज की कचोरी दाल बाटी चूरमा और राजस्थानी पाली की डिमांड अधिक थी। इस मेले में नैशनल अवॉर्डी स्टेट अवॉर्ड और संत कबीर अवॉर्डी ने टी स्टाल सजाए हुए थे। मेले की थीम साउथ सैंट्रल स्टेट थी। शुक्रवार को कलाग्राम में देशभर से आकर कलाकारों ने ज्वैलरी, कपड़े इत्यादि क्राफ्ट आइटम्स सजाए।

जैजी बी. देंगे परफार्मेंस :
क्राफ्ट मेले का सबसे एंटरटेनिंग पार्ट इसकी कल्चरल इवनिंग होगी। कल्चरल परफोर्मेंसिस में कई जाने-माने आर्टिस्ट व बैंड भी मौजूद रहेंगे। 10 नवम्बर को रंजीत बावा बैंड, 11 नवम्बर को आनंद मिश्रा एंड मंजीत निक्की बैंड, 12 नवम्बर को कुलविंदर बिल्ला बैंड, 13 नवम्बर को लस्या वाओ वूमनिया एंड लाल चंद लाला एंड सोनू विर्क फोल्क बैंड, 14 नवम्बर को पंजाबी फोल्क नाइट, 15 नवम्बर को हंसराज हंस, 16 नवम्बर को सतिंदर सरताज और 17 नवम्बर को जैजी बी. और 18 नवम्बर को लखविंदर वड़ाली की परफोर्मेंस रहेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News