टैम्परेरी पटाखा लाइसैंस के लिए आज से कर सकेंगे अप्लाई

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 08:30 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : शहर में पटाखे बेचने के लिए इच्छुक लोग सोमवार से इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे। 15 अक्तूबर अप्लाई करने का अंतिम दिन होगा, जिसके बाद ही 18 अक्तूबर को टैम्परेरी लाइसैंस देने के लिए ड्रा निकाला जाएगा। 

बताया जाता है कि इस पर प्रशासन पिछली बार से भी कम लोगों को पटाखा लाइसैंस दे रहा है, जबकि व्यापारी अधिक लाइसैंस देने की मांग रहे हैं। साथ ही इसकी जल्द ड्रा होने की भी मांग उठ रही है, ताकि समय पर बिक्री शुरू होने से व्यापारी मुनाफा कमा सकें। 

जो पटाखा लाइसैंस पाने के इच्छुक हैं, वह सुबह 10 से लेकर शाम 4 बजे तक डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रैट यू.टी. के ऑफिस में आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म रैडक्रॉस वैंडर्स, एस्टेट ऑफिस बिल्डिंग सैक्टर-17 से प्राप्त कर सकते हैं।

कोर्ट के निर्देशों की पालना करवाने की मांग :
कंज्यूमर प्रोटैक्शन काऊंसिल से एडवोकेट अजय जग्गा ने प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा को लैटर लिखकर की मांग की है कि पटाखा को लेकर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को लागू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए यू.टी. द्वारा जारी सभी आदेशों में संशोधन करके ये आदेश जारी किए जाने चाहिए। 

उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेशों के तहत पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगाई गई है। इस संबंध में कोरियर कंपनियों को भी इस संबंधित आदेश जारी किए गए। इसके अलावा पटाखे फोडऩे का भी समय तय किया गया। दीवाली और अन्य धार्मिक त्योहारों पर रात 8 से लेकर 10 बजे तक समयसीमा निर्धारित की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News