31 मार्च तक शहर में लागू रहेंगे कोविड के दिशा निर्देश

Friday, Feb 26, 2021 - 11:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा): यू.टी. प्रशासन ने शुक्रवार को आदेश जारी कर मौजूदा कोरोना वायरस के दिशा-निर्देशों को आगामी 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं। इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण की निगरानी, रोकथाम और सावधानी के लिए प्रशासन ने फरवरी तक के लिए दिशा-निर्देशजारी किए थे, अब उसी को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। 


कोरोना दिशा-निर्देशों के साथ केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के आदेश भी दिए हैं। प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने इस आदेश की पालना के लिए प्रशासन के सभी विभागों को भेज दिए हैं।

 

दिशा-निर्देशों के अनुसार शहर में होने वाले किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोई पाबंदी नहीं है। इसके अलावा 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग, अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोग, गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को जरूरी सावधानियां बरतने की सलाह दी गई है। दरअसल, कोरोना महामारी आने के बाद हर महीने के आखिर में केंद्रीय गृह मंत्रालय कोविड-19 को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी करता है। शुक्रवार को एम.एच.ए. ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसे प्रशासन ने शहर में लागू कर दिया है।
 

AJIT DHANKHAR

Advertising