कोर्ट को उड़ाने की मिली थी धमकी, चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 08:55 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : सैक्टर-43 जिला अदालत और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट जाने के लिए लोगों को कड़ी चैकिंग से गुजरना पड़ा। पुलिस ने अदालत की तरफ जाने वाली सड़कों पर बैरिकेड्स लगा रखे थे और पुलिस जवान हर वाहन की सघन जांच कर रहे थे। 

जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर आदिल खान ने लैटर भेजकर 29 अक्तूबर को जिला अदालत और हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद से ही यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। चंडीगढ़ पुलिस के जवान अदालत परिसर के चारों तरफ तैनात रहे।

चारों तरफ पैट्रोलिंग कर रही थी पुलिस :
सैक्टर-43 स्थित जिला अदालत के सभी गेटों पर पुलिस जवानों ने अंदर आने वाले लोगों की चेकिंग की। पुलिस कोर्ट परिसर के चारों तरफ पैट्रोलिंग कर रही थी। इसके अलावा जिला अदालत के आसपास किसी भी वाहन और अन्य संदिग्ध को खड़ा नहीं होने दिया जा रहा था। इसके अलावा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में भी ऐसी ही सुरक्षा व्यवस्था थी। इस दौरान लोगों को परेशानी हुई।

एसो. के प्रधान को मिला था धमकी भरा पत्र :
जिला बार एसोसिएशन के प्रधान एन.के. नंदा को 23 अक्तूबर को जिला अदालत और हाईकोर्ट उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला था। 29 अक्तूबर को दोपहर 12:18 मिनट पर जिला अदालत और 12:28 मिनट पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का उद्घाटन करेंगे। 

सब वकील भाइयों से यह गुजारिश है कि आप हमारे उद्घाटन में दूर रहें क्योंकि हम इतना जबरदस्त उद्घाटन करने जा रहेे हैं कि हमारे उद्घाटन के बाद ऐसा धमाका होगा कि आपकी सरकार को जिला अदालत और हाईकोर्ट बनाने के लिए फिर से मेहनत करनी पड़ेगी। पत्र भेजने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद आर्मी का कमांडर आदिल खान बताया है। पत्र के लिफाफे पर आदिल खान पुत्र जैश खान, गांव हसनपुरा, जिला मोहाली लिखा था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News