सांसद भगवंत मान की अग्रिम जमानत याचिका पर अदालत ने पुलिस को किया नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 12:01 PM (IST)

चंडीगढ़  (संदीप): पंजाब से सांसद एंव आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान की तरफ से मंगलवार को जिला अदालत में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई है। अदालत में दायर की गई जमानत याचिका में भगवंत मान की तरफ से कहा गया है कि उनके खिलाफ पुलिस ने झुठा केस दर्ज किया है बल्कि पुलिस ने उन्हें उनके साथियों को पिटा था। याचिका में भगवंत मात की तरफ से कहा गया है कि वे अपने साथियों के साथ मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ रहे थे व मुख्यमंत्री को मेमोरेंडम देना चाहते थे। लेकिन सरकार के इशारे पर पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक कर उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इसके बाद
गौरतबल है कि पंजाब में महेगी बिजली के मुद्दे को लेकर जनवरी 2020 में आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच किया था। इस दौरान यहां पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई थी। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने सांसद भगवंत मान सहित कई विधायको और नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था।


पुलिस इस केस को लेकर 2 माह पहले अदालत में 10 आप नेताओं के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है जिनमें सांसद भगवंत मान, विधायक हरपाल ङ्क्षसह चीमा, मास्टर बलदेव सिंह, बलजिंदर कौर, मीत हेयर, अमन अरोड़ा, सरबजीत कौर, मंजीत सिंह और दो अन्य नेता नरिंदर सिंह शेरगिल व जयसिंह रोढी शामिल हैं।  पुलिस की एफ.आई.आर. के मुताबिक ये नेता सैंकडों कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री आवास घेरने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पुलिस के साथ हाथापाई की जिसमें इंस्पेक्टर मलकीत सिंह, कांस्टेबल विनीत और महिला कांस्टेबल मनप्रीत कौर जख्मी हो गए थे। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने मनप्रीत की शिकायत पर इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की थी, इसलिए पुलिस को इन्हें हिरासत में लेना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sandeep

Related News

Recommended News