पीड़ित युवती पहुंची 164 के बयान दर्ज करवाने, कोर्ट ने अर्जी की खारिज

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 08:36 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : एम.डी.सी. के एक सैलून में काम करने वाली युवती से होमगार्ड जवान जशनपाल द्वारा छेड़छाड़ व वसूली के मामले में शनिवार को पीड़ित युवती पंचकूला कोर्ट में फिर से 164 के बयान देने के लिए पहुंची, लेकिन कोर्ट ने पीड़िता के तरफ से लगाई गई बयान दर्ज करवाने की अर्जी को खारिज कर दिया। 

कोर्ट के बाहर पीड़ित युवती ने बताया कि उसने पहले जो 164 का बयान कोर्ट दिए थे, वो बयान उसने इमोशनल होकर दिए थे क्योंकि आरोपी होमगार्ड जशनपाल की पत्नी उससे मिलने आई थी। हालांकि, कोर्ट में दोबारा बयान दर्ज कराने से पूर्व महिला मैनेजर पुलिस को सी.आर.पी.सी. 161 के तहत आरोपी होमगार्ड जशनपाल और एम.डी.सी. थाने के पूर्व एस.एच.ओ. रविकांत के खिलाफ बयान दे चुकी है। 

इन बयानों में युवती ने कहा कि होमगार्ड उससे मंथली वसूली के अलावा छेड़छाड़ भी करता था। साथ ही एस.एच.ओ. भी उससे मिला हुआ था। बयान दिए हैं कि आरोपी एस.एच.ओ. ने उसे होटल भी बुलाया था। उसने आरोप लगाए हैं कि दोनों पुलिसकर्मियों ने उन्हें उनके सैलून के नीचे बुलाकर साथ चलने को भी कहा था। 

होमगार्ड जशनपाल पर आरोप लगाए हैं कि वह उनसे पैसे तो लेता ही था लेकिन छेड़छाड़ भी करता था। युवती के बयान और अन्य सबूत सहित आई.जी. जांच रिपोर्ट को एक सप्ताह में सौंपेंगी। मामले पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज नजर बनाए हुए हैं। उन्हीं के निर्देशों पर मामले की इंक्वायरी मार्क की गई है।

सी.सी.टी.वी. फुटेज और ऑडियो रिकॉर्डिंग है मजबूत एविडैंस :
सी.सी.टी.वी. फुटेज और ऑडियो रिकॉर्डिंग केस की मजबूत कड़ी हैं। इस संबंध में वकीलों से बात की गई तो उन्होंने इन सबूतों को मजबूत बताया और कहा कि पैसों की जबरन वसूली व प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के आरोप इन एविडैंस के बूते साबित हो सकते हैं। हालांकि, छेड़छाड़ के आरोप महिला मैनेजर की स्टेटमैंट पर ही निर्भर करेंगे।

इंस्पैक्टर रविकांत शर्मा को तलाश रही पुलिस :
इस मामले के एम.डी.सी. थाने के पूर्व इंस्पैक्टर रविकांत शर्मा की तलाश पुलिस जुटी है ताकि होमगार्ड जशनपाल के मोबाइल फोन की जो रिकार्डिंग सामने आई है, उसके बारे में पूछताछ की जा सके। इसमें इंस्पैक्टर कह रहा है कि 15 हजार रुपए से कम बिलकुल नहीं लाना। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News