‘स्टिंग आपरेशन’ के बाद पंजाब संयोजक पद से छोटेपुर की छुट्टी

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2016 - 02:13 AM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के टिकट के एक अकांक्षी से पैसे लेने के आरोपों को लेकर अपनी पंजाब इकाई के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर को आज इस पद से हटा दिया। पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई पीएसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई बैठक में यह फैसला किया। 

 

संगरूर से आप सांसद भगवंत मान ने संवाददाताओं को बताया कि छोटेपुर को पार्टी नेतृत्व के समक्ष अपना पक्ष रखने का एक मौका दिया जाएगा और उनके मामले को दो सदस्यीय समिति के पास भेज दिया गया है। इस समिति में जसबीर सिंह और आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह शामिल हैं। मान ने कहा, ‘‘छोटेपुर पर आरोप है कि उन्होंने टिकट के एक अकांक्षी से 60 लाख रूपए मांगे और सौदा 30 लाख रूपए में तय हुआ। इस व्यक्ति ने चार लाख रूपए पहले ही अदा कर दिए जिसमें से छोटेपुर ने तीन लाख रूपए लौटा दिए और शेष पैसे अपने पास रख लिए।’’  

 

उधर, छोटेपुर ने चंडीगढ़ में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं दुखी हूं कि पार्टी ने मेरा बचाव करने की बजाय मेरे खिलाफ आरोप लगा दिए।’’  कथित स्टिंग के बारे में छोटेपुर ने कहा कि यह ‘पार्टी के भीतर के मेरे अपने साथियों द्वारा रची गई साजिश है।’  पंजाब की आप इकाई के 21 नेताओं ने कल पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को पत्र लिखकर मांग की थी कि कथित तौर पर पैसे लेने का वीडियो आने के बाद पैदा हुए विवाद को लेकर छोटेपुर को तत्काल बर्खास्त किया जाए। 

 

21 नेताओं ने कहा छोटेपुर को पार्टी से बाहर करो

पार्टी के 21 नेताओं भगवंत मान, प्रो. साधु सिंह, यामिनी गोमर, एच.एस. फूलका, हिम्मत सिंह शेरगिल, हरजोत बैंस, सुखपाल सिंह खैहरा, करतार सिंह संधवां, गुरप्रीत सिंह घुग्गी, प्रो. बलजिंद्र कौर, आर.आर. भारद्वाज, करणवीर सिंह टिवाना, अमन अरोड़ा, कैप्टन जी.एस. कंग, जगतार सिंह संघेरा, कैप्टन विक्रमजीत सिंह, देव मान, जसबीर सिंह बीर, जसबीर सिंह जस्सी सेखों, एच.एस. अदालतीवालां और परमिंद्र सिंह गोल्डी ने पत्र के जरिए हाईकमान से आग्रह किया कि छोटेपुर के ‘कृत्य’ को देखते हुए उन्हें पार्टी से बाहर किया जाए। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News