लॉकडाऊन के बाद ही निगम देगा पानी बिल

Tuesday, Apr 14, 2020 - 10:52 AM (IST)

चंडीगढ़ (राय): कफ्र्यू के कारण सब बंद होने के कारण चंडीगढ़ नगर निगम पानी के बिलों की छपाई भी नहीं करवा पाया व न ही फील्ड स्टाफ घरों में जाकर पानी के मीटरों की रीडिंग कर पाया है। इन परिस्थितियों के चलते निगम ने निर्णय लिया है कि कफ्र्यू अवधि के दो महीने बाद ही लोगों को पानी के बिल भेजे जाएंगे। 

 

निगम अभी यह निर्णय लेगा कि इतने माह का इकट्ठा बिल लोगों से किस्तों में लिया जाए या एक साथ भुगतान लिया जाए। निगम के संबंधित अधिकारी का कहना था कि अभी निगम कमिश्नर को इसका निर्णय लेना है।

 

छूट देने पर भी विचार
निगम के अधिकारी का कहना था कि उन्हें घर-घर जाकर मीटर रीङ्क्षडग करनी पड़ती है। प्रत्येक कर्मी एक दिन में लगभग 100 घरों को कवर करता है। इन दिनों लॉकडाऊन के कारण मीटर रीडिंग  का काम बंद है पर जब स्थिति सामान्य हो जाती है और बिलों की छपाई शुरू हो जाएगी तब मीटर रीडिंग का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। 

 

शहर में लोग पानी के बिल ई-संपर्क केंद्रों में जमा कराते हैं। इन दिनों वह भी बंद हैं। निगम के अधिकारी का कहना था कि उपभोक्ताओं को निगम कुछ छूट देने पर भी विचार कर रहा है क्योंकि लोग एक साथ इतने अधिक बिलों का भुगतान नहीं कर सकते। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निर्णय लिया जाएगा। 

pooja verma

Advertising