निगम ने सैक्टर-22 से खाली करवाई पार्किंग

Friday, Jun 16, 2017 - 11:06 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): नगर निगम के इंफोर्समैंट स्टाफ ने आज सैक्टर-22 की पार्किंग से स्ट्रीट वैंडरों को हटाकर पार्किंग खाली करवाई। जानकारी के अनुसार 19 जून से शहर में पेड पार्किंग शुरू होने जा रही है इसी के मद्देनजर आज निगम ने पार्किंग खाली करवाई, ताकि इसे पार्किंग ठेकेदार के हवाले किया जा सके। निगम ने आगामी सोमवार तक शहर की सभी पार्किंगों को अतिक्रमण मुक्त कर ठेकेदार को सौंपना है। निगम ने यहां पार्किंग व रोड बर्म से लगभग 22 स्ट्रीट वैंडरों को हटाया और उन्हें कहीं और शिफ्ट किया।

वैंडरों को कहीं और बिठाने की अपील

मार्कीट की ओल्ड फड़ी एसोसिएशन के प्रधान सुखविंद्र सिंह ने निगम अधिकारियों से इन उठाए गए वैंडरों को कहीं और बिठाए जाने की अपील की जिससे इनके रोजगार प्रभावित न हो सके जिस पर उन्हें साथ ही बैठने की जगह दे दी गई। सुखविंद्र ने बताया कि मार्कीट में 164 स्ट्रीट वैंडर पंजीकृत है और उनसे लगभग पांच सौ परिवार जुड़ा हुआ है यदि उन्हें यहां से हटाया जाता है तो वे सभी प्रभावित होंगे।

सैक्टरों को नो वैंडिंग जोन में डाले जाने को लेकर उन्होंने कहा कि वे लोग यहां पिछले 40 वर्षों से रोजी रोटी कमा रहे हैं और अब एकदम से उन्हें बेरोजगार किए जाने की बात चल रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे जल्द ही मेयर आशा जायसवाल और भाजपा चंडीगढ़ के प्रधान संजय टंडन से मिलेंगे और उनसे उन्हें यही पर काम करने दिए जाने कि मांग करेंगे। एसोसिएशन के सदस्यों की मांग है कि उन्हें मार्कीट में ही केवल शाम के समय ही अपना सामान बेचने की मंजूरी दे दी जाए। 

Advertising