निगम ने नो-पार्किंग एरिया में खड़े 45 वाहन किए जब्त, लोगों ने किया विरोध

Wednesday, Dec 13, 2017 - 12:02 AM (IST)

चंडीगढ़, (राय): चंडीगढ़ नगर निगम नो-पार्किंग एरिया में खड़े वाहनों के खिलाफ मंगलवार को अभियान चलाया और सैक्टर-34 में नो-पार्किंग एरिया में खड़े 45 चार-पहिया और 9 दो-पहिया वाहन उठा लिए। इस दौरान सभी चालकों को चालान जारी किए गए।

मंगलवार को इंफोर्समैंट विंग की टीम सुबह ही सैक्टर-34 में पहुंच गई। इस दौरान जो भी गाडिय़ां सड़क, ग्राऊंड और नो-पार्किंग एरिया में पार्क हुई थी, उन्हें जब्त कर लिया गया जिन्हें सैक्टर-35 कम्युनिटी सैंटर में ले जाया गया। चारपहिया वाहनों का 3500 रुपए और दोपहिया वाहनों का 1500 रुपए का चालान काटा गया है। निगम ने सुबह 11 बजे ड्राइव शुरू की थी, जोकि शाम 5 बजे तक चली।

निगम की इस कार्रवाई के विरोध में लोग सैक्टर-35 के कम्युनिटी सैंटर में इकट्ठे हो गए, जहां पर निगम टो करके वाहन लेकर आया था। इस दौरान लोगों ने निगम की कार्रवाई का विरोध भी किया। इस संबंध में मोहाली निवासी सुनील शर्मा ने कहा कि उनकी गाड़ी का चालान करके जो उन्हें स्लिप दी गई है, उसमें चालान राशि नहीं है, जबकि निगम एक गाड़ी के लिए 3500 रुपए चालान राशि वसूल रहा है। उन्होंने कहा कि गाडिय़ों को गलत रूप से टो करके ले जाया गया, जिसमें कि उनकी गाडिय़ों का नुक्सान भी हुआ है। फुटपाथ पर खड़ी गाडिय़ों के चालान कर दिए गए। वाहन चालकों से इस पार्किंग चालान का 3500 रुपए मांगे जा रहे हैं। वाहन चालकों का कहना है कि पुलिस ने इस बात की एक बार भी वॉर्निंग नहीं दी और न ही कोई जानकारी दी। इसके बाद वाहन चालकों ने सैक्टर-34/35 लाइट प्वाइंट पर जाम लगा दिया।

Advertising