निगम की अनदेखी : दो साल से बंद है म्यूजिकल फाऊंटेन

Sunday, Jul 22, 2018 - 03:20 PM (IST)

मोहाली (कुलदीप): नगर निगम अधीन आते सैक्टर-70 का स्पैशल पार्क। कोई समय था, जब इस पार्क में सैर के लिए आने वाले लोग सैर के साथ साथ संगीतक शाम का नजारा लेते थे, लेकिन अब इस पार्क में ऐसा नजारा नहीं मिलता है। कारण ये है कि निगम के अधिकारियों की कथित अनदेखी के कारण पार्क में लगा म्यूजिकल फाऊंटेन पिछले करीब दो वर्षों से बंद पड़ा है। 

 

इस फाऊंटेन में न तो पानी और न ही म्यूजिक चलने कारण फाऊंटेन जंग खा रहा है। इस क्षेत्र वार्ड नंबर 22 से कौंसलर सुरजीत कौर सोढ़ी का कहना है कि उन्होंने कई बार निगम अधिकारियों के ध्यान में इस पार्क का मामला लाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। 

 

बाहर फुटपाथ पर रहता है लावारिस पशुओं का जमावड़ा
कहने को निगम की लावारिस पशु पकडऩे वाली गाड़ी पूरा दिन शहर में घूम कर पशुओं को पकड़ती है लेकिन इस पार्क के बाहर फुटपाथ पर पशुओं का जमावड़ा होने से पता चलता है कि निगम की गाड़ी बस तेल फूंकने के लिए घूमती है। फुटपाथ पर बैठे रहते 20-25 लावारिस पशु निगम के पशु कैचर वैन के काम-काज की पोल खोलते हैं।

 

लोगों के प्रयोग में नहीं आ रहे टॉयलैट्स
सपैशल पार्क में भले ही सैर करने वाले लोगों की सुविधा के लिए टॉयलैट्स भी बनाये हुए हैं, ये टॉयलैट्स लोगों के प्रयोग में नहीं आ रहे हैं। इन टॉयलैट्स में सफाई कर्मियों द्वारा ही कब्जा किया हुआ है। सफाई कर्मचारी ही टॉयलैट्स को अपने कपड़े धोने व नहाने के लिए प्रयोग में लाते रहते हैं।

Punjab Kesari

Advertising